Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एनडीआरएफ की बदौलत अब तक नहीं गई बाढ़ में किसी की जान


रामगढ़, बलिया । गंगा की उफनाती लहरों द्वारा मचाई जा रही तबाही में फंसे लोगों को निकालने के लिए मौके पर तैनात एनडीआरएफ की टीमें बखूबी अपने दायित्व का निर्वहन कर रही हैं। यह उनके धैर्य और साहस का ही परिणाम है की गंगा की वेगवती लहरों की जद में आकर अब तक किसी की जान नहीं गई है। 
 इसी क्रम में शनिवार की सुबह उदई छपरा के उपाध्याय टोला में हो रही कटान के कारण मची अफरा-तफरी के दौरान एनडीआरएफ की टीम ने अपने अदम्य साहस का  परिचय देते हुए फंसे लोगों को ना सिर्फ घरों से निकाला बल्कि उन्हें सुरक्षित स्थान पर भी पहुंचाया ।
गंगा नदी के किनारे बने रिंग बांध के भीषण कटाव के कारण आस-पास के गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है विगत 5 दिनों से एनडीआरएफ लगातार दिन रात बिना थके बिना रुके  आसपास के गांव से अब तक लगभग 1200 लोगों को  बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है अभी भी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है
एनडीआरएफ हर समय मानव जीवन को सुरक्षित करने हेतु सजग, सक्षम और तैयार है।  ऑपरेशन के दौरान टीमों का संचालन निरीक्षक गोपी गुप्ता और उपनिरीक्षक विक्रम सिंह के द्वारा किया जा रहा है।  दिन-रात एनडीआरएफ की टीमें लगातार अपने अदम्य साहस  और कर्म निष्ठा के साथ बाढ़ राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

रिपोर्ट रविन्द्र नाथ मिश्र

No comments