Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

ऋण मेला के दूसरे दिन 1608 लोगों को मिला 40 करोड़ का कर्ज



बलिया। नगर स्थित टाउन हाल के बापू भवन में बुधवार को दो दिवसीय ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम संपन्न हो गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के महाप्रबंधक एएस तिवारी रहे। अपने सम्बोधन में उन्होंने बैंकों द्वारा चलाई जा रही सरकार समर्थित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ अपील किया कि वे ऋण प्राप्त करने के साथ साथ समय पर ऋण भी चुकाए। ताकि बैंक अन्य जरूरतमंद लोगों को भी ऋण प्रदान कर सके। उन्होंने उपस्थित बैंकों के अधिकारीयों से कहा कि जो शाखा प्रबंधक बिना किसी कारण के ऋण पत्रावली काफी समय तक लंबित रखते हैं, उनके विरुद्ध भी कार्यवाही की जानी चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदत्त इन योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना तथा फसल बीमा योजना के बारे में जनता को बताया। 


उप जिलाधिकारी रसड़ा ने जनता को जन सामान्य के लिए सुलभ सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने स्टैंड अप इंडिया ऋण तथा मुद्रा योजना के बारे में बताया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अग्रणी जिला प्रबंधक दिनेश कुमार सिन्हा ने जनपद में बैंकिंग की स्थिति तथा आम जन के लिए बैंकों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में बताया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक शुक्ला क्षेत्रीय प्रबंधक पूर्वांचल बैंक ने सभी को बैंकों की विभिन्न ऋण योजनाओं के विषय में विस्तार से बताया। इस अवसर पर जिले के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष तथा नोडल अधिकारी भी उपस्थित रहे तथा अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं का जिक्र किया। डीडीएम नाबार्ड एके झा ने नाबार्ड प्रायोजित योजनाओं तथा उनमें मिलने वाली सब्सिडी (छूट) के बारे में भी उपस्थित जन समूह को बताया। कार्यक्रम में सभी अधिकारीयों के हांथों से विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीकृत ऋण सम्बन्धित चेक एवं स्वीकृत पत्र भी वितरित किया। इस कार्यक्रम में सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया एवं अन्य बैंकों द्वारा 1628 लोगों को  रूपये 36.98 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया। इस अवसर पर सुधीर कुमार, रजनीकांत सिंह, नितेश उपाध्याय, पुष्पेश गौतम आदि उपस्थित रहें।



डीएम ने प्रचार वैन को किया रवाना



बलिया। ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम जिलाधिकारी भावनी सिंह खंगारौत ने प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही ट्रैक्टर ड्राइवर को चाभी देकर सम्मानित किया, जिसमे सभी बैंकों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।



एसडीएम ने दी योजनाओं की जानकारी



बलिया। उपजिलाधिकारी रसड़ा विपिन कुमार जैन ने जनता को जन सामान्य के लिए सुलभ सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का भी जिक्र किया और प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना तथा फसल बीमा योजना के बारे में जनता को जानकारी दी। उन्होंने निर्देश दिया कि सरकार द्वारा प्रदत्त इन योजनाओं का लाभ अवश्य उठाये।



डीएम ने बांटा ऋण सम्बधित चेक



बलिया। जिलाधिकारी ने अपने हांथों से विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीकृत ऋण सम्बन्धित चेक एवं स्वीकृत पत्र भी वितरित किया। इस कार्यक्रम में 23 अक्टूबर को सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया एवं अन्य बैंकों द्वारा 1628 लोगों को रूपये 36.98 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया। सेन्ट्रल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री एस के उपाध्याय द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया एवं सभा समाप्त  करने की घोषणा की गई।



By-Ajit Ojha

No comments