Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दलित किशोरी संग हुआ दुराचार तो पुलिस ने नहीं दर्ज किया एफआईआर


-पीड़िता की मां ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

मनियर, बलिया। क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग दलित किशोरी के साथ बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। युवती की मां का आरोप है कि मैं घटना के अगले दिन मनियर थाने पर तहरीर देने गई, लेकिन पुलिस ने सादे कागज पर अंगूठा लेकर और कार्यवाही करने का भरोसा देकर लौटा दिया। घटना के एक महीने बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो निराश होकर पीड़िता की मां ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। 

एसपी को सौंपे प्रार्थना पत्र में पीड़िता की माँ ने आरोप लगाया है कि मैं अनुसूचित जाति की गरीब महिला हूँ। मेरे पति बाहर रहते हैं मैं अपने छोटे बच्चों के साथ अपनी झोपड़ी में रहती हूँ। मेरी पुत्री कक्षा नौ की छात्रा है। जिसकी उम्र 15 वर्ष है। स्कूल पढ़ने के लिए जाती है तो मेरे ही गांव सभा का निवासी युवक रास्ते में रोककर अभद्र व अश्लील भाषा का प्रयोग करता है। मेरी पुत्री से शादी करने का दबाव बनाता था। जिसकी शिकायत मैंने उक्त युवक के पिता से कई बार किया, लेकिन युवक के पिता ने मुझ को गाली देकर भगा दिया। पिछले 10 सितंबर 2019 को 8.00 बजे रात को शौच करने गयी तो मेरी पुत्री के साथ जबरजस्ती मुंह दबाकर बाजरा के खेत में आरोपी ने बलात्कार किया। युवक के चंगुल से छूटने के बाद जब किशोरी चिल्लाई तो उस समय कुछ लोग आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भाग गया। दूसरे दिन मैं युवक के घर शिकायत करने गई तो युवक का बड़ा भाई व उसका पिता मुझे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली देकर भगा दिए। उसके बाद मैं इसकी सूचना गांव के प्रधान को देने गई तो प्रधान के परिजनों ने भी जातिसूचक शब्दों का प्रयोग देते हुए गाली देकर भगा दिया। जब मैं इसकी सूचना मनियर पुलिस को दी तो सादे कागजात पर अंगूठा लगवाकर कारवाई का भरोसा देकर हफ्तों दौड़ाया गया। प्रार्थिनी ने पुलिस अधीक्षक बलिया से प्रार्थना पत्र देकर अपनी पुत्री की मेडिकल करा कर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। ताकि उसे न्याय मिल सके।
इस बाबत थानाध्यक्ष मनियर सुभाष चन्द्र यादव का कहना है कि बलात्कार की घटना पूरी तरह मनगंढ़त और फर्जी है।कहा कि लड़की की मां पैसा वसूलने के लिए मनगंढत आरोप लगा रही है।

रिपोर्ट- राम मिलन तिवारी

No comments