Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रोचक: हवा में दूल्हा दुल्हन ने लिए सात फेरे



नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में तकरीबन 37 हजार फीट की ऊंचाई पर एक कपल ने हैरतअंगेज  कारनामा कर दिखाया है। इस कपल ने अपने वैवाहिक  जीवन को यादगार बनाते हुए  हवा में उड़ रहे हवाई जहाज में  शादी की है।  सबसे रोचक बात यह है कि दुल्हन जहां न्यूजीलैंड की रहने वाली है तो वहीं दुल्हा ऑस्ट्रेलिया का निवासी बताया जा रहा है।  दोनों ने सिडनी से ऑकलैंड जाने वाली कमर्शियल जेटस्टार फ्लाइट 201 में शादी की। 
इस शादी का गवाह विमान के सभी पैसेंजर बने। एयरलाइन ने इस शादी के लिए कपल से कोई शुल्क नहीं लिया, बल्कि उनकी इच्छा के मुताबिक पूरा सहयोग दिया। सिडनी से टेक ऑफ होते ही दूल्हा-दुल्हन ने हवा में अपने प्यार का इजहार किया और साथ रहने का वादा किया। फ्लाइट जैसे ही आधे रास्ते पर पहुंची शादी की रस्म अदा की गई।
शादी के बाद दुल्हन कैथी ने कहा, "यह सबसे शानदार अनुभव रहा। हम इसे पूरी जिंदगी याद रखेंगे। हमारी जान-पहचान 2011 में कम्प्यूटर गेम खेलने के दौरान हुई थी। दो साल बाद 2013 में मेरी मुलाकात सिडनी एयरपोर्ट पर डेविड से हुई थी। हवाई सफर के प्रति हमारा प्यार ही हमें एक साथ इस मुकाम पर लेकर आया। पहले डेविड ने ब्रिसबेन से मेलबर्न जा रही फ्लाइट में मुझे शादी के लिए प्रपोज करने की योजना बनाई थी, लेकिन झिझक की वजह से यह हो नहीं सका था। हालांकि, डेविड ने उसी शाम मुझे प्रपोज कर दिया था।
कैथी ने बताया, "वह अपनी शादी में कुछ यादगार करना चाहती थी। इसलिए उसने अपना आइडिया जेट स्टार की फेसबुक पेज पर पोस्ट किया। हम अपनी शादी को विमानन के प्रति, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और एक दूसरे के लिए प्रतीक के तौर पर यादगार बनाना चाहते थे। यह आइडिया जेट स्टार ने स्वीकार कर लिया और बिना पैसे के लिए सारे इंतजाम कर दिए।" 
इस मौके पर जेट स्टार क्रू मेंबर रॉबिन हॉल्ट ने कहा, यात्रियों ने डेविड और कैथी की शादी को एन्जॉय किया। इसकी जानकरी फ्लाइट में सफर कर रहे सभी यात्रियों को यात्रा के पहले ई-मेल के जरिए दी थी। उन्हें यह ऑफर भी किया गया था कि यदि वह अपनी फ्लाइट बदलना चाहें तो बदल लें। इसके लिए उनसे कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा।
डेस्क

No comments