Breaking News

> > >

कैसे हो कोरोना से जंग जब खुलेआम उड़े लॉक डाउन की धज्जियां




 सिकन्दरपुर, बलिया। नगर सहित पूरे क्षेत्र में लॉकडाउन के मौके पर सुबह में जरूरी खरीदारी के लिए जब लोग बाहर निकल रहे तो बाजारों में काफी भीड़ हो जा रही है। शारीरिक दूरी का ध्‍यान नहीं रखा जा रहा है। लोग एक-दूसरे से सटे ही रहते हैं। शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए लोग खरीदारी ऐसे करते हैं कि मानो कोरोना वायरस इस समय कहीं किसी कोने में आराम फरमा रहा होगा। जब वह अपने घरों को लौट जाएंगे तब कोरोना बाहर निकलेगा और सड़कों पर घूमेगा। खरीदारी के बाद दिनभर घर में बंद रहकर सोचते हैं कि अब कोरोना उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता क्योंकि वे घर आ आ गए।

पुलिस-प्रशासन की अनदेखी के कारण विभिन्न इलाकों में लॉकडाउन की लोग धज्जियां उड़ा रहे। नगरर से लेकर देहात तक गलियों में लोग अड़ीबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। सुबह से लेकर देर रात तक गलियों के बाहर अड़ी लगा रहे और पुलिस जब चक्रमण करते हुए पहुंच रही तो जैसे चोर-बदमाश पुलिस को देखकर भागते हैं, वैसे ही भाग जा रहे।

वही कभी-कभी जूते चप्पलों की दुकानों सहित अन्य दुकान के लोग भी दुकानों को खोल कर अपने सामानों को बेचते हुए नजर आ रहे हैं। बाजारों में निर्धारित दुकानों के अलावे भी अन्य दुकानें खोलकर बिक्री धड़ल्ले से जारी है।


रिपोर्ट-हेमंत राय



No comments