Breaking News


सिकंदरपुर का यह नौजवान बना इंडिया अगेंस्ट कोरोना का जिला वालंटियर


सिकंदरपुर,बलिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की प्रेरणा से प्रारंभ की गई ऑनलाइन जागरूकता मुहिम "इंडिया अगेंस्ट कोरोना" का बलिया का जिला वॉलंटियर मो. ऐजाज़ अंसारी को बनाया गया है । यह घोषणा अभियान के संस्थापक आयुष त्रिवेदी ने की है ।

इंडिया अगेंस्ट कोरोना नाम से प्रारंभ की गई इस मुहिम के तहत वेबसाइट www.indiaagainstcorona.org माध्यम से कोरोना पर निःशुल्क जागरूकता कोर्स चलाया जा रहा है । साथ ही उनको सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जा रहा है।

 वेबसाइट पर कोरोना के संक्रमण फैलने, लक्षण और बचाव के तरीकों से संबंधित जागरूकता सामग्री देखने और ऑनलाइन टेस्ट देने के बाद प्रतिभागियों को ई सर्टिफिकेट प्राप्त हो रहा है। आईआईटी दिल्ली, राष्ट्रीय विधि विवि समेत विभिन्न राष्ट्रीय शिक्षण संस्थानों के छात्रों द्वारा विकसित इस वेबसाइट को कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने लांच किया था ।कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान के तहत पूरे देश में वॉलंटियर्स बनाए जा रहे हैं । अब तक उत्तर प्रदेश में भी 40 से अधिक जनपदों में जिला वॉलंटियर्स बनाए जा चुके हैं । बलिया के जिला वॉलंटियर बनाए गए मो ऐजाज़ अंसारी ने जनपदवासियों से अधिक से अधिक संख्या में वेबसाइट के माध्यम से जागरूक होने का आह्वान किया ।



रिपोर्ट-हेमंत राय

No comments