Breaking News

05 सितंबर का पंचांग राशिफल: जाने आज किसे मिलेगा सितारों का साथ


🔱🔱जय श्री महाकाल🔱🔱
🕉️   विश्व पुरोहित पंचांग  🕉️
🕉️🕉️   अथ पंचांग   🕉️🕉️
🙏दिनाँक 05/09/2020,
    शनिवार , तृतीया तिथि , कृष्णपक्ष, शुद्धअश्विन मास
🕉️  ऊँ श्रीपरमात्मने नम:  🕉
           🙏🏻☘️🍁🍃🙏🏻
 श्लोक 👉 दु:खमित्येव यत्कर्म  कायक्लेश भयात्त्यजेत् |स कृत्वा  राजसं त्यागं नैव त्यागफलं 
लभेत्  || 
(गी0/18/8)
अर्थ 👉 जो कुछ कर्म है, वह दु:ख रुप ही है ---ऐसा समझकर कोई शारीरिक परिश्रम के भय से उसका त्याग कर दे तो वह राजस त्याग करके भी त्याग के फल को नहीं पाता |

🕉️तिथि --------- तृतीया 16:40 तक तत्पश्चात चतुर्थी
🕉️ पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 
🕉️ नक्षत्र ----- - रेवती 26:21 तक तत्पश्चात अश्विनी
🕉️ योग ------------ गण्ड 14:38 तक  
🕉️ करण ------- विष्टिभद्र 16:40
🕉️करण---------बव  27:31
🕉️ वार ------------  शनिवार
🕉️ मास -------- शुद्धअश्विन मास
🕉️ चन्द्र राशि  --------- मीन
🕉️ सूर्य राशि------------ सिंह
🕉️ऋतु--------------------वर्षा ऋतु
🕉️आयन ---------दक्षिणायण 
🕉️ संवत्सर ------------ प्रमादी 
🕉️ विक्रम संवत --------2077
🕉️ शाके ------------- 1942
🕉️कलियुगाब्द --------5122
🕉️🕉️🕉️ लखनऊ🕉️🕉️🕉️
🕉️सूर्योदय 🌞05:47
🕉️ सूर्यास्त 🌑 18:21
🕉️ दिनमान --------------12:34
🕉️ रात्रिमान --------------11:26
🕉️ चन्द्रास्त 🌚-------- 08:13
🕉️ चन्द्रोदय 🌙 -------- 20:22
🕉️🕉️  लग्न  सिंह  🕉️🕉️
ग्रह 🕉️राशि 🕉️अंश 🕉️ नक्षत्र
सूर्य -- सिंह --18:45° -- पू०फाल्गुनी
चन्द्र----मीन -- 19:40°-- --- रेवती
मंगल --मेष ---03:49°- अश्विनी
बुध-- कन्या --04:31°--- -उ०फाल्गुनी
गुरु --धनु ---23:22° -- पू 0षाढा
शुक्र -- कर्क -- 04:27° ---पुष्य
शनि -मकर --01:40°--उ0षाढा
राहु ---मिथुन --01:28°--मृगशिरा
केतु---धनु ---01:28° -----मूल
🕉️🕉️ शुभाशुभ मुहूर्त🕉️🕉️
राहुकाल 08:56 से 10:30 तक अशुभ
यमकाल 13:38 से  15:13 तक  अशुभ
गुलिककाल 05:47 से 07:21  तक शुभ
अभिजित मुहूर्त 11:40 से 12:30 तक शुभ
♨️♨️अग्निवास ज्ञान♨️♨️
15+3+7+ 1 = 26 भागे 4 शेष 2 पाताललोक पर हवन के लिए अशुभकारक ❌❌
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
18+18+5= 41 भागे  7 शेष 6
क्रिड़ायां, अशुभकारक, ❌❌
🕉️🕉️ दिशा शूल विचार🕉️🕉️
शनिवार को पूर्व दिशा की यात्रा वर्जित है यदि यात्रा आवश्यक हो तो लौंग अथवा काली मिर्च खाकर यात्रा कर सकते हैं, शनिवार को पश्चिम दिशा की यात्रा लाभप्रद है लेकिन गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए
 🕉️  क्या करें व क्या न करें 🕉️
शनिवार को ,बाल, दाढी  व नाखून नहीं कटवाना चाहिए क्योंकि, ऐसा करने से मृत्यु का कारण होता है, तृतीया तिथि में परवल का सेवन वर्जित है, क्योंकि ऐसा करने से शत्रु वृद्धि होती है
⚛️ आश्विनमास में चातुर्मास्य व्रती को दूध🥛 पीना वर्जित है⚛️
️🍃🙏🏻 श्री लक्ष्मी पखवारा🙏🏻🍃⚛️🕉️
✴️💐 गण्ड मूल अहोरात्र💐✴️
     ⚛️🥦 भद्रा समाप्त 16:39 पर मृत्यु लोक में अशुभकारक🥦⚛️
  🔯सौर भाद्रपद मास 🔯
☘️🍁 पंचक समाप्त 26:21 पर 🍁☘️
🕉🍁🍃विशेष जानकारी 🍃🍁   🕉️
🕉️☘️---🙏पितृरों का तर्पण पिण्ड दान आदि प्रारम्भ 🙏 
🙏तृतीया तिथि की श्राद्ध आज,☘️🕉️
🍃🙏🏻🍁संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत🍁🙏🏻🍃
👳🏻‍♀️ श्री सर्वपल्ली राधाकृष्णन जयंती👳🏻‍♀️
🕉️ ☘️🙏राशि फल 🙏☘️🕉️
मेष राशि>>आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। आज किसी को अपशब्द न बोले,अगर मुमकिन हो तो इससे बचें,। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए।

वृष राशि>>अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी।। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। अपने मन पर काबू रखना सीखें क्योंकि कई बार आप मन की मानकर अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं। 

मिथुन राशि>>आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे।

कर्क राशि>>दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताएँ काफ़ी तारीफ़ दिलाएंगी।

सिंह राशि>>गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। कृतज्ञता जीवन की सुगंध को फैलाती है और अहसान-फ़रामोशी इसे तार-तार कर देती है।

कन्या राशि>>आज किसी अन्जान लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें। आपकी सहानु आप आप निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके करियर में मददगार साबित होंगे। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है।

तुला राशि>>,आज का दिन काफी अच्छा है,ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी, बच्चों की खराब तबयत परेशानी का कारण बन सकती है। आज आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो जाएगा। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे।

वृश्चिक राशि>>आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों के साथ समय बिता सकते हैं|

धनु राशि>>ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण  इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं||

मकर राशि>>आज  सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है||

कुम्भ राशि>आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरुरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है! 

मीन राशि>>आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। दिन अच्छा है, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है!

 🕉️विशेष आग्रह 🕉️
अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 
🕉️आपक दिन मंगलमय हो🕉️
🔯🔯🔯🙏🏻🙏🏻🔯🔯🔯
        पंडित महेश मिश्र नैमिष 
          कर्मकाण्ड मार्तण्ड 
  मडियॉव थाने के पीछे सीतापुर रोड 
          लखनऊ
☎️संपर्क सूत्र --- 9616515189
                    ---- 9451784289





डेस्क

No comments