Breaking News

राज्य उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार प्राप्त अनिल वर्मा ने शिक्षक दिवस पर 4 प्रधानाध्यापकों को किया सम्मानित




दुबहड़,बलिया । अपने नवाचारों से  हमेशा चर्चा में रहने वाले राज्य के उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार एवं उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अनिल कुमार वर्मा ने शिक्षक दिवस पर एक नई मुहिम शुरू कर बेसिक शिक्षा विभाग सहित  संपूर्ण समाज को  एक नया संदेश देने का कार्य किया । बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में अपना शत प्रतिशत योगदान देते हुए विद्यालय की साज-सज्जा कर भौतिक स्वरूप को सुंदर बनाने, नामांकन बढ़ाने एवं शैक्षिक स्तर के उत्थान की दिशा में अथक परिश्रम करने वाले शिक्षकों मैं से कुछ को 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर पर उनके विद्यालय पर जब अनिल वर्मा ने अचानक पहुंचकर अंगवस्त्रम से सम्मानित किया तो सम्मानित होने वाले शिक्षक भावविभोर हो गए । 
    हुआ ये कि प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा सबसे पहले अपने विद्यालय पहुंचे और उन्होंने आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर पर अपने विद्यालय परिवार के साथ सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन जी की जन्म जयंती मनाया और अपने स्टाफ में ही सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन जी के बारे में चर्चा परिचर्चा किया, इसके पश्चात अपने विद्यालय के शिक्षकों रफत हुसैन,नियाज अहमद अंसारी एवं तेजनारायण सिंह को सम्मानित किया । श्री वर्मा  इसके पश्चात सीधे प्राथमिक विद्यालय बालीपुर जमाल पर पहुंच गए तथा वहां पर अपने अथक परिश्रम से विद्यालय की साज-सज्जा करने वाले तथा विद्यालय को टीएलएम से लैस कर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने वाले प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार गुप्त को अंगवस्त्रम एवं कलम से सम्मानित किया साथ ही उत्साहवर्धन करते हुए उनके इस कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की । इसके पश्चात श्री वर्मा प्राथमिक विद्यालय कैलीपाली पहुंचे तथा विद्यालय को सजा सोमवार कर ऊसर में भी हरियाली पैदा करने वाले एवंं बच्चों की उपस्थिति को गुणात्मक अनुपात में बढ़ाकर विद्यालय का उत्थान करने वाले प्रधानाध्यापक संजय कुमार सिंह यादव को अंगवस्त्रम एवं कलम देकर सम्मानित किया एवं उनके कार्यों का गुणगान कर उनका उत्साहवर्धन किया ।
           इसके अलावा श्री वर्मा ने रसङा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बस्तौरा एवं प्राथमिक विद्यालय यादव बस्ती नागपुर के प्रधानाध्यापकों क्रमशः धनंजय प्रताप सिंह एवं संजय यादव के कार्यों की सराहना करते हुए उनको सम्मानित किया ।
सम्मानित करते हुए उत्कृष्ट शिक्षक अनिल कुमार वर्मा ने कहा की वर्तमान में देश में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी विद्यमान है जिसके चलते समारोह करना सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से संभव नहीं हो पा रहा है । लेकिन हमारे शिक्षकों के उत्कृष्ट कार्य को प्रोत्साहित करने के लिए अब प्रशासनिक अथवा विभागीय अधिकारियों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा । हम सभी एक टीम बनाकर "नेशन बिल्डर क्लब" के बैनर तले अब यह परंपरा प्रत्येक वर्ष शिक्षक दिवस के अवसर पर तथा बीच-बीच में भी चलाते रहेंंगे और बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को चिन्हित कर उन्हें सम्मानित करते रहेंगे ।



रिपोर्ट : नितेश पाठक

No comments