Breaking News

> > >

ग्राम पंचायत चुनाव में पति जीता तो पत्नी ने कुछ यूँ मनाया जश्न कि देखते रहे लोग

 




मुम्बई: महाराष्ट्र में बीते सप्ताह 15 जनवरी को हुए हुए ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे सोमवार को आए, जिसमें 1.25 लाख उम्मीदवारों को जीत मिली है। इसी बीच जीत का जश्न मनाते हुए पुणे के एक गांव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में एक महिला अपने पति की जीत पर इतनी खुश दिख रही है कि उसने खुद पति को कंधों पर बिठा लिया। इतना ही नहीं, महिला ने पति को कंधे पर बिठाकर गांव भर में जूलूस निकाला।

महिला की खुशी देखकर गांव वाले भी उसके साथ हो लिए और पति को उठाए रखने के लिए बीच-बीच में उसे सहारा देते रहे। इस दौरान गांव वाले भी महिला के साथ पूरे गांव में घूमे। यह अनोखा वीडियो पुणे के खेड़ तहसील के पालू ग्राम से सामने आया है। यहां के रहने वाले संतोष शंकर गुरव को मंगलवार को सरपंच के चुनाव में जीत मिली। उन्होंने जीत का सारा श्रेय अपनी पत्नी को दिया।

संतोष शंकर गुरव ने अपने विरोधी को 500 से ज्यादा वोटों से हराया। इस जीत पर उनकी पत्नी रेणुका की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जैसे ही रेणुका गुरव को पता चला कि उसका पति चुनाव में जीत गया है तो वह नाचने लगी। उसने पति को तिलक लगाया फिर पति को कंधे पर उठाकर गांव के चक्कर लगाने लगी। उनके पीछे उनके कार्यकर्ता गुलाल उड़ा रहे थे। पालू ग्राम पंचायत में जाखमाता देवी ग्राम विकास पैनल ने 7 में से 6 सीटें जीती हैं। ग्राम पंचायत रिजल्ट आने के बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

एक ऐसी ही तस्वीर कोल्हापुर जिले के करवीर तालुका के गिरगाव गांव में देखने को मिली। यहां महिलाओं ने जीत दर्ज की है, जिनके पतियों ने उन्हें खुशी के मारे गोद में उठा लिया। इस गांव में अलग-अलग वार्ड से शुभांगी कोंडेकर, शीतल प्रवीण चव्हाण और अर्चना गुरव नाम की महिलाओं ने जीत दर्ज की।

महाराष्ट्र के 34 जिलों में 12,711 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को हुए चुनाव 79 फीसदी मतदान हुआ था। इन 34 जिलों की 13833 ग्राम पंचायत सीटों पर हुए चुनाव में से सोमवार को 13769 सीटों के नतीते आए, जिसके मुताबिक बीजेपी को सबसे अधिक 3263 सीटों पर जीत मिली है। एमवीए सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना को 2808, कांग्रेस को 2151 और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) को 38 सीटों पर जीत हासिल हुई है। 2510 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गई हैं। 

डेस्क


No comments