Breaking News

चौबेछपरा न्याय पंचायत के सभी 6 ग्राम पंचायतों के आरक्षित होने से लोंगो में आक्रोश

 


रेवती (बलिया) रेवती ब्लाक में कुल 51 ग्राम पंचायते है । इसमें गायघाट, मुडाडीह, त्रिकालपुर , बिसुनपुरा , हडियाकला , खरिका , डुमरिया , बिसौली , रजौली , दतहां, अतरडरिया , नूरपुर रखहा, जमधरवा , आदि ग्राम पंचायतों के सामान्य होने से पहले से तैयारी में लगे संभावित प्रत्याशियों में खुशी की लहर दौड़ गई ।

वही चौबेछपरा न्यायालय पंचायत के चौबेछपरा, छेरडीह, कंचनपुर, रामपुर, मूनछपरा, अचलगढ (मानसिंहछपरा ) सभी 6 ग्राम पंचायतों के आरक्षित होने से लोंगो में भारी आक्रोश व्यापत है । छेरडीह ग्राम सभा के समाजसेवी अरविंद सिंह ने बताया कि ब्लाक के चौबेछपरा न्याय पंचायत को छोड़कर किसी अन्य न्याय पंचायत में इस तरह सभी ग्राम पंचायतें आरक्षित नही की गई है। इस संबंध में जिलाधिकारी बलिया को आपत्ति से संबंधित ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा । 

रेवती ब्लाक का प्रमुख का पद पिछड़ी जाति के आरक्षित हुई है । पिछली बार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था । इसी तरह ब्लाक के जिला पंचायत के तीन सीटों में वार्ड नं 8 अनुसूचित जाति की महिला , वार्ड नं 9 अनुसूचित जाति तो वार्ड नं 7 सामान्य महिला वर्ग के लिए आरक्षित है । आरक्षण की लिस्ट चस्पा होने के बाद पूरे ब्लाक में गहमा-गहमी बढ़ गई है  ।


पुनीत केशरी

No comments