Breaking News

पंचायत चुनाव की सूची जारी होते ही कई चेहरे खिले तो कई मुरझाए



रेवती (बलिया) पंचायत चुनाव की सूची जारी होते ही कई चेहरे खिले तो कई जगह मुरझा गये । सबसे अधिक परेशानी काफी समय से जनता की सेवा में दिन रात लगे रहने वालों के वांछित गांवों के सीट आरक्षित होने से है। 

रेवती ब्लाक में कुल 51 ग्राम पंचायते है । इसमें गायघाट, त्रिकालपुर , मुडाडीह, बिसुनपुरा , हडियाकला , खरिका , डुमरिया , बिसौली , रजौली , दतहां, अतरडरिया , नूरपुर रखहा, जमधरवा , आदि ग्राम पंचायतों के सामान्य होने से पहले से तैयारी में लगे संभावित प्रत्याशियों में खुशी की लहर दौड़ गई । भैसहा ग्राम सभा के इस बार अनुसूचित जाति होने पर राहुल नाम के संभावित प्रत्याशी ने तो खुशी में बकायदा मरौटी में मिष्ठान तक बटवा दिया । 

रेवती ब्लाक का प्रमुख का पद पिछड़ी जाति के आरक्षित हुई है । पिछली बार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था । इसी तरह ब्लाक के जिला पंचायत के तीन सीटों में वार्ड नं 8 अनुसूचित जाति की महिला , वार्ड नं 9 अनुसूचित जाति तो वार्ड नं 7 सामान्य महिला वर्ग के लिए आरक्षित है । वार्ड नं 7 महिला के लिए आरक्षित होने से इस वार्ड के जिला पंचायत के सदस्य के संभावित प्रत्याशियों की भागदौड़  व सक्रियता बढ़ गई है ।


पुनीत केशरी

No comments