Breaking News

Akhand Bharat

जिलाधिकारी ने की विकास कार्यों की समीक्षा


रिपोर्ट : धीरज सिंह

बलिया: ​जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बुधवार को विकास भवन सभागार में फरवरी माह में हुए विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिस विभाग की प्रगति खराब मिली, उनको सुधार लाने की चेतावनी दी। निर्माण कार्यों की समीक्षा में कहा कि कार्य की समयसीमा है उसी के आसपास पूर्ण करा लिया जाए। बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने कहा कि किसी कारणवश अगर समय पर काम पूरा नहीं होता है तो उसकी रिपोर्ट अपने मुख्यालय पर भेजकर उसकी कॉपी भी मुझे दें। संचारी रोग अभियान की समीक्षा के दौरान सभी संबंधित विभाग की कार्य योजना और उसके अनुसार हो रहे कार्य की जानकारी ली। कहा, सभी संबंधित विभाग हर शनिवार को प्रगति रिपोर्ट सीएमओ कहां देंगे। दवाओं व चुने का छिड़काव शहर के हर मोहल्ले और ग्राम पंचायतों में कराने के लिए सभी ईओ व डीपीआरओ को निर्देश दिया। सीएमओ से कहा कि ग्राम पंचायतों में अनटाइल्ड फंड का सदुपयोग कराएं। वृक्षारोपण के संबंध में डीएफओ से जानकारी ली। सीडीओ डॉ विपिन जैन, समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह समेत अन्य अधिकारी थे।


राज्यपाल के सम्भावित आगमन की तैयारियों की समीक्षा


राज्यपाल के सम्भावित आगमन को देखते हुए जिलाधिकारी ने विकास भवन सभागार में तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग समेत अन्य जरूरी विभाग के अधिकारियों को उनका कार्य सौंपते हुए जिम्मेदारी से करने को कहा। जननायक चन्द्रशेखर यूनिवर्सिटी के कुल सचिव से विश्वविद्यालय की ओर से की जाने वाली तैयारियों की जानकारी ली। सीडीओ डॉ विपिन जैन, सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह व सम्बन्धित विभाग के अधिकारी थे।

No comments