Breaking News

Akhand Bharat

परमपूज्य संत श्री स्वामी जी महाराज बाबा की समाधि पर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने किया सत्संग भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया : बैरिया विधानसभा क्षेत्र के परमपूज्य संत श्री स्वामी जी महाराज बाबा की समाधि तिवारी के मिल्की में बुधवार को 25 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सत्संग भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने किया। सांसद निधि से बनने वाले इस भवन के शिलान्यास के मौके पर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि मेरे जीवन का संकल्प हैं कि जो कहता हूं वह करता हूं और वह दिखता हैं। मैं जब भदोही का सांसद था तब वहां भी सभी धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के  स्थानों पर सत्संग भवन बनाया था। सत्संग भवन बनाने का उद्देश्य यह था कि उस स्थान पर बैठकर लोग न सिर्फ धार्मिक व सामाजिक महत्व के विषयों पर चर्चा करें। और समाज के निर्माण में उनका योगदान हो। जब मैं बलिया का सांसद बना तब मैंने तय किया कि भदोही के तर्ज पर मैंने भोला बाबा के यहां सत्संग भवन बनवाया हैं। भरत छपरा में सन्तोष बाबा के यहां सत्संग भवन बनकर तैयार हो चला हैं। श्री महाराज बाबा की तपोभूमि पर मिल्की में उनकी समाधि पर लगभग 25 लाख की लागत से सत्संग भवन का निर्माण कार्य शुरू हो रहा हैं यह जल्द बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि लगभग सात किलोमीटर में फैले रानीगंज, बैरिया भागड़ नाला को जल संरक्षण के लिए विकसित किया जायेगा । 



उन्होंने कहा कि गंगा व घाघरा के किनारे आर्गेनिक खेती होगी। यह क्षेत्र आर्गेनिक खेती का केन्द्र बनेगा। ग्रामीणों की मांग पर सांसद ने नगर पंचायत बैरिया से 5 सोलर लाईट लगाने की घोषणा किया। उन्होंने रानीगंज से तिवारी के मिल्की तक जल्द सड़क बनाने की घोषणा किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने कहा कि सांसद ने चुनाव से पहले यह घोषणा किया था कि वे यहां सत्संग भवन बनाया जायेगा। आज उन्होंने इस गांव के लोंगो से किये वायदा को पुरा करने का शुभारंभ किया हैं। जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाहू जिलाउपाध्यक्ष अमिताभ उपाध्याय, राष्ट्रीय कार्य परिषद के सदस्य विजय बहादुर सिंह, रमाकांत पांडेय, महिमा सिंह, तेजनारायण मिश्र,हरिकंचन सिंह राम प्रकाश सिंह, रत्नेश सिंह, शिव मंगल वर्मा,श्यामसुंदर उपाध्याय ने संबोधित किया । अध्यक्षता महाराज बाबा मठिया के पुजारी सतीश दास व संचालन प्रेम शंकर मिश्र ने किया। इससे पूर्व सुधांशु तिवारी, जय शंकर सिंह, अंजनी उपाध्याय,मार्कण्डेय सिंह, शिवमंगल वर्मा, बाबूराम यादव, धीरेंद्र सिंह बड़क, नागेंद्र सिंह चंपू, संस्कार सिंह विक्की, जिगर सिंह आदि लोगों ने मुख्यातिथि का फूल मालाओं से स्वागत किया।



No comments