Breaking News

Akhand Bharat

कोरोना के प्रति लोगों की लापरवाही पड़ रही भारी : सीएमओ

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह

बलिया : जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में उससे बचने के लिए सभी को जरूरी प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी है । इसको लेकर बरती गयी किसी भी तरह की लापरवाही खुद के साथ घर-परिवार के लिए भी भारी पड़ सकती है । यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० राजेन्द्र प्रसाद का । उन्होंने जनता से अपील की है कि  जब भी घर से बाहर निकलें मास्क से नाक और मुंह को ढक कर रखें,  सैनिटाइजर साथ रखें, एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखें, और साबुन से हाथों को बार- बार धोते रहें । 

सीएमओ ने कहा कि कोरोना के मामले देश में जिस तेजी से बढ़ रहे हैं वह चिंतनीय है, अगर हम इसी तरह लापरवाह बने रहे तो हालात बहुत ही असामान्य हो जायेगा । इसलिए बचाव के लिए मास्क, सोशल डिस्टेसिंग के साथ टीकाकरण कराना भी बेहद जरूरी हैं | इसलिए 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया है । ऐसे सभी लोग कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कराकर या टीकाकरण केंद्र पर जाकर तत्काल पंजीकरण कराकर कोरोना का टीका  लगवा सकते हैं । कोरोना काल का एक साल पूरा हुआ और अब दोबारा संक्रमण ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया । इसलिए सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और वैक्सीनेशन करवाएं । इससे हम कोरोना की बढ़ती रफ्तार को काफी हद तक रोक सकते हैं ।

उन्होने कहा कि लोगों को अगर कोरोना को हराना है तो सार्वजनिक सभाओं या आयोजनों में जाने से बचे, शॉपिंग मॉल्स, सिनेमा हाल में जाने से परहेज करें, अस्पताल में जाएं तो सतर्क रहें, मास्क, शारीरिक दूरी व सेनीटाइजर का उपयोग करें, रेस्टोरेंट में खाने से परहेज करें, अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखें, अगर पात्र हैं तो कोरोना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं, बेवजह बाहर न  जाएं, बुजुर्गों का ख्याल रखें, बाहर से सब्जी लाने पर अच्छी तरह धोकर ही पकाएं ।

No comments