Breaking News

Akhand Bharat

खेलेगा बलिया तो जीतेगा यूपी की बनीं रुपरेखा




बलिया। जिले में संसदीय खेल प्रतिस्पर्धा प्रतियोगिता के सम्बंध में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। सांसद ने बताया कि पूरे प्रदेश में खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है।यह प्रतियोगिता ग्राम स्तर,ब्लॉक स्तर और जिला स्तर पर होगी। प्रधानमंत्री के 'खेलों बनारस खेलो'के  आधार पर ही बलिया में भी खेलों का आयोजन किया जाएगा।इस खेल में दौड़,खो खो,कब्बडी , बॉलीबाल तथा कुश्ती जैसे खेलो का आयोजन किया जाएगा। इन खेलों से ग्रामीण प्रतिभा को आगे आने में मौका मिलेगा।

 सांसद ने इस खेल प्रतिस्पर्धा को अमृत महोत्सव से जोड़ते हुए पूरे जनपद में इसे कराने के लिए कहा ।इसमें युवा मोर्चा दल के लोगों को भी शामिल किया जाएगा। सांसद ने 'खेलेगा बलिया तो जीतेगा यूपी'  का नारा देते हुए इस खेल प्रतियोगिता को जन जन तक पहुंचाने के लिए कहा। इसी संबंध में माननीय विधायक आनंद स्वरूप ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के केंद्रीय प्रोजेक्ट के रूप में खेल को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। हमारे देश के प्रधानमंत्री का विजन है कि जो भी बालक गांव में जिस भी खेल में माहिर हो उसकी प्रतिभा को सामने लाया जाए ।खेलो इंडिया का विजन पूरा हो सके इसके लिए ग्रामीण स्तर के बच्चों को आगे लाने का प्रयास किया जाए ।माननीय राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए गांव में खेल ग्राउंड और जिम का कार्य पहले से चल रहा है जो भी ग्राम समाज की जमीन खाली पड़ी हो उसे खेल मैदान के रूप में विकसित किया जाएगा।

यह खेल प्रतियोगिता तीन चरणों में होगी ग्राम पंचायत स्तर पर 17 नवंबर से 22 नवंबर तक न्याय पंचायत स्तर पर 24 नंबर से 25  नंबर तक ,ब्लॉक स्तर पर 27 नंबर से 28 नंबर तक तथा जनपद स्तर पर 10 ,11, 12 दिसंबर तक होगी। इसमें इस बैठक में माननीय सांसद महोदय के अतिरिक्त राज्य खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी, संसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप, विधायक बैरिया सुरेंद्र सिंह तथा सांसद सलेमपुर रविंद्र कुशवाहा के अतिरिक्त जिलाधिकारी आदित्य सिंह ,मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा, एडीएम ,एसडीएम तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments