Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

टिकट बंटवारे के बाद भाजपा में फूटा बगावत का स्वर, बलिया में नागेंद्र तो बैरिया में सुरेन्द्र बनें बागी

 



बलिया । भारतीय जनता पार्टी द्वारा रविवार की देर रात दो प्रत्याशियों की घोषणा ने बलिया के सियासी गलियारे में भूचाल ला दिया है। बलिया नगर विधानसभा सीट से ब्राह्मण का टिकट काटकर ठाकुर को और बैरिया से ठाकुर का काटकर ब्राह्मण को भाजपा ने टिकट देकर दोनों जातियों में उठने वाले असंतोष को रोकने की भरपूर कोशिश तो की है । लेकिन इससे उपजे विरोध से असंतोष के स्वर भी फूटने लगे हैं, जो बागी उम्मीदवार के तौर पर सामने आ रहे. बलिया नगर में नागेंद्र पांडे तो बैरिया विधानसभा में बागी हुए विधायक सुरेन्द्र सिंह इसी की परिणीति है. जबकि सिकंदरपुर, बांसडीह और बेल्थराथ रोड में भी विरोध की चिंगारी सुलग रही है.

सूत्रों की माने तो भाजपा द्वारा 4 बार कराया गया सर्वे अंततः जातिवादी समीकरण साधने में दरकिनार कर दिया गया है । लाख भाजपा कहे लेकिन वो अपने ही सर्वे के अनुसार टिकट देने का साहस जातिगत समीकरण न बिगड़े इस लिये साहस नही जुटा पायी है। आज के टिकट बंटवारे से भाजपा को बलिया नगर, बैरिया और सिंकन्दरपुर में अपने ही सहयोगियों द्वारा बगावत का सामना करना पड़ सकता है, ऐसी पूरी संभावना दिख रही है ।


समाजवादी पार्टी की सूची जारी होने के बाद बलिया में चुनावी संघर्ष का वास्तविक आंकड़ा दिखने लगेगा । लेकिंन आज भाजपा द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची के बाद इतना लगने लगा है कि समाजवादी पार्टी अब इन दोनों सीटों पर पिछड़ा वर्ग का ही प्रत्याशी दे सकती है । अब देखिये समाजवादी पार्टी किसको टिकट देती है ।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments