Breaking News

Akhand Bharat

सामूहिक विवाह स्थल का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण


 

बलिया। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने  पॉलिटेक्निक कॉलेज, बलिया में होने वाले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार सिंह को निर्देश दिया कि मंच और पार्किग की व्यवस्था अच्छे से देख ली जाए।  वैवाहिक स्थल पर बैठने वाले वैवाहिक जोड़ों के लिए स्थान का चयन कर लिया जाए। जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि विवाह पूरे रीति रिवाज से कराया जाए और किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो। विवाह के दौरान जो भी सामान वधू को देने के लिए खरीदा जाएगा उन सब की सूची बना ली जाए और सामान गुणवत्तापूर्ण ही दिया जाए। उसमें किसी प्रकार की मिलावट नहीं होनी चाहिए। मिलावट होने पर संबंधित पर कार्यवाही की जाएगी।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका सत्यप्रकाश सिंह को निर्देश दिया कि विवाह स्थल पर विवाह के दिन साफ-सफाई पेयजल और शौचालय की व्यवस्था कराई जाए।


----------- ------------------   ---------------------


*मेडिकल कॉलेज स्थल का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण*


बलिया। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने मेडिकल कॉलेज बनाए जाने के लिए जीआईसी स्थित मैदान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आसपास बिल्डिंगों का भी निरीक्षण किया और सीआरओ अनिल अग्निहोत्री से जानकारी ली। वहां पर बहुत से पेड़ पौधे थे। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनाते समय इन पेड़ पौधों को वहां से हटाना पड़ेगा जिसके लिए वन विभाग से भी परमिशन लेनी पड़ेगी।


-------------------------------------------------------

*जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल स्थित एनआरसी का किया निरीक्षण*


जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने जिला अस्पताल में स्थित एनआरसी का निरीक्षण किया। वहां की व्यवस्था ठीक ना होने पर उन्होंने सीएमएस दिवाकर सिंह को कहा की यहां पर छोटे बच्चे उपचार के लिए लाए जाते हैं अगर यहां पर साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं होगी तो बच्चों का स्वास्थ्य ठीक होने में काफी समय लगेगा। इसके लिए उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए दिवाकर सिंह को कहा कि आप स्पष्टीकरण दीजिए कि यहां पर साफ सफाई की व्यवस्था ठीक क्यों नहीं है। साथ ही उन्होंने शौचालय की सफाई ठीक प्र ना होने पर भी उन्हें कड़ी फटकार लगाई।


*जिलाधिकारी ने किया विजईपुर रेगुलेटर के निर्माण कार्य का निरीक्षण*


जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने  विजईपुर स्थित रेगुलेटर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने सिंचाई बाढ़ खंड प्रथम सी0बी0 पटेल को निर्देश दिया कि 15 जून से पहले कार्य  पूरा हो जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि उन्हें प्रति सप्ताह होने वाले कार्य की प्रगति से अवगत कराया जाए। कार्य पूरा नहीं होने पर संबंधित को दंडित किया जाएगा ।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments