Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एपेक्स स्कूल में 19 दिसंबर से चल रहे खेल महोत्सव का हुआ धूमधाम से समापन

 


बलिया : गड़वार क्षेत्र के बभनौली ग्राम स्थित एपेक्स स्कूल में 19 दिसंबर से चल रहे वार्षिक खेल महोत्सव का समापन बहुत ही धूमधाम से हुआ।

कक्षा नर्सरी से बारहवीं तक के बच्चों  द्वारा इस खेल महोत्सव में प्रतिभाग किया गया। इस खेल महोत्सव में बकेट बॉल,फ्रॉग जंप, स्पून रेस, चॉकलेट रेस,खो खो,कबड्डी,क्रिकेट, इन- आउट, स्लो साइकिल रेस सहित अनेक प्रकार के खेलों का आयोजन किया गया। कबड्डी तथा क्रिकेट में गंगा हाउस की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल मैच में नर्मदा हाउस तथा यमुना हाउस को हराकर विजेता ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया तथा नर्मदा और यमुना हाउस की टीम उपविजेता रही। खो-खो के खेल में जूनियर तथा सीनियर दोनों वर्गों में नर्मदा हाउस की टीम ने अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच में सरस्वती हाउस की टीम को हराकर विजेता रही। 



समापन समारोह के मुख्य अतिथि डॉक्टर जितेंद्र कुमार तिवारी, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी विजय कुमार गुप्त, विद्यालय के संरक्षक सुभाष चंद्र उपाध्याय तथा शैलेश मोहन पांडे जी ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्पार्चन किया। विद्यालय के प्रबंधक इंजीनियर धनंजय उपाध्याय जी और प्रधानाचार्य आर. एन. सर के द्वारा माल्यार्पण करके उपस्थित अतिथि गण का स्वागत किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें कक्षा सातवीं और आठवीं के  छात्राएं वैष्णवी सिंह आंचल यादव शगुन पांडे हंसिका श्रीवास्तव साक्षी गुप्ता अंजली गुप्ता सृष्टि सिंह दिव्या वर्मा सलोनी गुप्ता ने अपने प्रस्तुति से सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को ट्रॉफी और पदक प्रदान किया गया। स्वर्ण,रजत और कांस्य पदक तथा ट्रॉफी पाकर सभी बच्चे बहुत उत्साहित दिखे। 




मुख्य अतिथि डॉक्टर जितेंद्र कुमार तिवारी जी ने खेल और अनुशासन को एक दूसरे का पर्याय बताते हुए खेलों के महत्व और जीवन में खेलों की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया तथा सभी प्रतिभागियों को शुभकामना एवं बधाई भी दिया। इस इस खेल महोत्सव को सफल बनाने में खेल महोत्सव के संयोजक नरेंद्र प्रताप सिंह जी सहित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा। क्रिकेट मैच में स्कोरर के रूप में जेपी पांडेय, कंमेंटेटर के रूप में संतोष चौहान, तथा अंपायर के रूप में धनंजय लाल गोंड और नरेंद्र प्रताप सिंह जी ने अपना योगदान दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य आर.एन. सर ने इस खेल महोत्सव को सफल बनाने में अपना सहयोग देने वाले सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षक शिक्षिकाओं को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा उपस्थित अतिथि गण का आभार व्यक्त किया।



By- Dhiraj Singh

No comments