Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

राधाकृष्ण एकेडमी सवरुबाॅंध (अखार) बलिया में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

 



बलिया : राधाकृष्ण एकेडमी सवरुबाॅंध (अखार) बलिया में विगत 24 दिसम्बर को धूमधाम से वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया म।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के उप कुलपति प्रो0 बिहारी लाल शर्मा और विशिष्ट अतिथि के रूप में आईo के0 द्विवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट, बलिया उपस्थित रहे।  सम्मानित सामाजिक कार्यकत्री  अनिता सिन्हा ने कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलन से की।


विद्यालय के प्रबंध निदेशक आदित्य मिश्र, अध्यक्षा अनीता मिश्रा, निदेशक अद्वित मिश्र एवं प्रधानाचार्या नेहा सिंह ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया एवं अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।



मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन के रूप में कहा कि बच्चे ज्ञान के आधार पर हर समस्या का समाधान कर सकते है,आज के बच्चे कल के भविष्य हैं।"न हि ज्ञानेन सदृशं पवित्रमिह विद्यते"अर्थात ज्ञान से बढ़कर दूसरी कोई पवित्र वस्तु नहीं है।

उन्होंने कहा कि राधाकृष्ण एकेडमी, अखार के छात्रों ने  बहुत अच्छे तरीके से अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सिटी मजिस्ट्रेट  श्री आई के द्विवेदी ने अपने संबोधन में  कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि विद्यालय के छात्रों के प्रयास से यह निश्चित है कि देश को आगे बढ़ने से कोई रोक नही सकता। आने वाले समय में बच्चे विद्यालय का नाम रोशन करेंगे। अनीता सिंह ने विद्यालय परिवार को उत्तरोत्तर प्रगति की शुभकामनाएं दीं एवं विद्यालय द्वारा किए गए विभिन्न सामाजिक कार्यों हेतु प्रशंसा की।


अतिथियों का स्वागत विद्यालय के शिक्षक दिलीप प्रकाश पाण्डेय ने 'संस्कृत गीत' से किया ।कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने गणेश वंदना एवं विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों से सभी अतिथियों और अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर लिया।  बच्चों ने नाटक के द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की प्रस्तुति की तथा समाज को स्वच्छता का  अनुकरणीय  संदेश दिया ।


कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के डायरेक्टर अद्वित मिश्र ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले दिनों में राधाकृष्ण एकेडमी अपनी ऐच्छिक उपलब्धियों को अवश्य हासिल करेगा।

विद्यालय की प्रधानाचार्या नेहा सिंह ने कहा कि राधाकृष्ण एकेडमी के शिक्षक योग्य एवं परिश्रमी हैं । इनके सहयोग से ही विद्यालय उन्नति के मार्ग पर अग्रसर है। इस समय राधाकृष्ण एकेडमी के छात्र देश विदेश में अलग अलग संस्थानों में अध्ययनरत एवं कार्यरत हैं।  विद्यालय छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु सदैव प्रयासरत है।



तदक्रम में विद्यालय की चेयरपर्सन अनिता मिश्रा, सीएमडी आदित्य मिश्र,डायरेक्टर अद्वित मिश्र, डायरेक्टर आकांक्षा मिश्रा, प्रधानाचार्या नेहा सिंह,उप प्रधानाचार्य जीवेश पाण्डेय, समन्यवक रोहित श्रीवास्तव सहित सभी शिक्षकों ने छात्रों के प्रयास की सराहना किया।कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन अध्यापक मनीष पाण्डेय ने किया। डाॅ अरूण प्रकाश तिवारी, प्रबंधक मनस्थली एजुकेशन सेंटर रेवती म, प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू, सुदेश उपाध्याय, प्रबंधक लाजिक सिस्टम्स, बलिया उपस्थित रहे एवं विद्यालय परिवार का उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम की समाप्ति पर विद्यालय की डायरेक्टर आकांक्षा मिश्रा ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों सहित सभी अभिभावकों एवं विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया तथा कहा कि स्पंदन कार्यक्रम के समस्त प्रतिभागी बच्चों को शिक्षित करने में डांस टीचर डी. के सर, अरविंद सर और म्यूजिक टीचर विजय प्रकाश पाण्डेय,सहित सभी शिक्षकों के प्रयास सराहनीय है। अंत में सभी छात्रों को  उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी ।



रिपोर्ट : त्रयम्बक पांडेय गांधी

No comments