Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

डीएम ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एकवारी कलां का निरीक्षण

 



बलिया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मंगलवार को विकासखंड गड़वार के एकवारी कलां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अवशेष बचे भवनों के निर्माण कार्य और स्वास्थ्य केंद्र संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी ली।


जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आवासीय भवनों और बाउंड्रीवाल के निर्माण कार्य में लेट लतीफी  होने पर मौके पर मौजूद यूपीआरएनएसएस/ पैकफेड के एई और जेई के फटकार लगाई और स्वास्थ्य केंद्र के हैंडोवर की जानकारी मांगी तो सहायक अभियंता ने बताया कि जुलाई 2022 से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैंडओवर हो गया है, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी अवशेष कार्य पूरा नहीं हो पाया। कहा कि अवशेष निर्माण कार्य को अधिक मजदूर और मिस्त्री लगाकर शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे और वहां पर नियुक्त वार्ड बॉय से जानकारी ली तो पता चला कि वहां पर सितंबर 2023 से 2 वार्ड बॉय की नियुक्ति हो चुकी है जबकि अस्पताल में मरीज और डॉक्टर मौजूद नहीं थे। इस पर जिलाधिकारी ने मौके से मुख्य चिकित्सा अधिकारी विजय पति द्विवेदी से फोन कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के संचालन न होने और वार्ड बॉय की नियुक्ति एवं उनके वेतन देने संबंधी सभी रिपोर्ट शाम तक देने का निर्देश दिया।इस निरीक्षण के दौरान डीएसटीओ विजय शंकर मौजूद थे।


By - Dhiraj Singh

No comments