Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल बलिया में धूमधाम से मनाया गया एलुमनी मीट प्रतिदिप्तम

 



बलिया : सतरंगी छटा विखेरता बलिया के सनबीम विद्यालय स्थित नमन हाल, पुरानी दोस्ती को दोबारा जीने की तमन्ना लिए इधर उधर तलाशती निगाहें, गुजरे समय को याद कराती विद्यालय की इमारत और गीत संगीत के बीच हंसी के ठहाके इन सभी पलों को सहेजे बलिया जिले के सनबीम स्कूल में जब एलुमनी मीट पप्रदिप्तम मनाया गया तो लगा ही नहीं कि जैसे छात्र सालों बाद एक दूसरे से मिले हों।



विदित हो कि विद्यालय में दिनांक 29 जून को एलुमनी मीट प्रदिप्तम का आयोजन किया गया था, जिसमे  विद्यालय के सभी पूर्व विद्यार्थियों जिनमें कुछ जो वर्तमान में उच्चतम शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं तथा कुछ प्रतिष्ठित पद पर नियुक्त है को विद्यालय में एकत्रित किया गया था।कार्यक्रम का शुभारंभ तुलसी वेदी पर दीप प्रज्वलन के साथ किया गया,तत्पश्चात विद्यालय के वर्तमान विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम दी गई जिसने वहां उपस्थित सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम में एलुमनी के लिए मनोरंजन के रूप में कई तरह के खेलों का आयोजन भी किया गया था, जिसमे सबसे रोचक *पहचानो तो जानो* द्वारा वर्तमान एवम अतीत को विद्यार्थियों के चित्रों द्वारा जोड़ा गया।



इस अवसर पर कई पूर्व विद्यार्थियों ने अपने विद्यालय के समय के कई रोचक तथ्यों को साझा किया तथा अपने जूनियन के साथ अपने शैक्षिक अनुभवों को भी साझा करते हुए विद्यालय की शिक्षा जीवन में कितना महत्व रखती है इसपर भी प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में एलुमनी एवम शिक्षकों  क्रमशः शहर बानो( विद्यालय डीन), नीतू पाण्डेय(हेड मिस्ट्रेस), मुर्शीद खान के मध्य संवाद भी हुआ जिसमे नवीन शिक्षा प्रणाली पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम में प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने सभी एलुमनी छात्रों का स्वागत करते हुए उन्हें सदैव विद्यालय से जुड़े रहने की बात की।



 वरिष्ठ वर्ग के समन्वयक पंकज सिंह ने विध्यार्थियों को एलुमनी मीट के महत्व के विषय में बताया।  कार्यक्रम में आए सभी पूर्व विद्यार्थियों को सम्मान के रूप में उपहार दिए गए।कार्यक्रम के अंत में  विद्यालय प्रशासक ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी  शिक्षकों, विद्यालय के काउंसिल मेंबर(विद्यार्थियों)को धन्यवाद ज्ञापित किया।



By- Dhiraj Singh

No comments