Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

आवास के लाभार्थियों संग चेयरमैन ने की बैठक




बैरिया/बलिया। नगर पंचायत चेयरमैन शांति देवी ने बुधवार को अपने आवास के पास के शिवालयों पर नगर पंचायत क्षेत्र के आवास के लिए पात्र लोगों की बैठक बुलाई। बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा "मंटन" ने कहा कि नगर पंचायत के 1009 पात्र लाभार्थियों का आवास स्वीकृत हो गया है। अधिक से अधिक 45 दिनों के अन्दर लाभार्थियों के खाता में आवास की पहली किस्त आ जाएगी। ऐसे में आप लोग अपने आवश्यक कागजात जमा कर दे। मंटन ने बताया कि इसके पूर्व 1700 लोगों के शौचालय का कार्य प्रगति पर है। पहले किस्त में  4000 रूपया भेजा जा रहा है। ताकि लाभार्थी गड्ढा बना कर शीट बैठवा लें। इसके सर्वे व फोटोग्राफी के बाद अगली किस्त भी जाएगी। शौचालय मद में लगभग 450 लाभार्थियों के खाते में दूसरे व तीसरे किस्त का धन भी भेजा जा चुका है।

 मंटन ने लोगों को आगाह किया कि यह योजना भाजपा सरकार की है। पहली किस्त का सदुउपयोग होने, जांच-पड़ताल पूरा होने के बाद ही क्रमशः दूसरी, तीसरी किस्त जाएगी। अगर कोई गड़बड़ी किया तो भविष्य के किसी भी सरकारी लाभ की योजना से वंचित तो होगा ही। मुकदमा व जेल भी जाना पडेगा।

अध्यक्ष प्रतिनिधि ने जुटे लोगों से कहा कि जिन उम्मीदों से आप सब ने हमे इस पद पर बैठाया, मैं भी आपके सम्मान के लिए आप के साथ हर जगह खड़ा हूँ। 1009 आवास, 1700 शौचालय, 16 लोगों को जमीन आवंटन, हर घर के सामने स्ट्रीट लाइट, 98 लाख की लागत से देवराज ब्रह्म मोड़ से बाबाधाम शुभनथहीं हनुमान मिश्र के घर तक स्ट्रीट लाइट, चिरैया मोड़ से विनोद गुप्ता के घर होते हुए शहीद स्मारक मार्ग तक पिच रोड आदि नगर पंचायत के विकास के लिए बहुत कार्य प्रगति पर है  और कुछ शीघ्र शुरू होने वाले है।

  इसी क्रम में यह भी बताया कि एक कर्मचारी दिन भर फोन पर नगर पंचायत के विभिन्न मुहल्लों में   फोन करके सफाई, प्रकाश आदि समस्या की जानकारी ले रहा है, और शिकायत मिलने पर तुरंत वहां की व्यवस्था ठीक की जा रही है। मंटन ने लोगों से आशीर्वाद बनाए रखने व सुझाव की अपील की।

रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments