Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अजय सिंह हत्याकांड : पुत्र की तहरीर पर प्रधान प्रतिनिधि समेत नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दो गिरफ्तार



मनियर/ बलिया। थाना क्षेत्र  के पिलूइ गांव के (फतेहपुर) निवासी मृतक अधेड़ व गिट्टी छड़ के व्यवसायी अजय सिंह को मंगलवार को खेजूरी मोड़ के पास स्थित दुकान पर पेड़ टूटने के विवाद को लेकर एक जाति विशेष के लोगों द्वारा लाठी डण्डे से मारपीट हत्या करने के मामले में पुलिस ने मृतक के पुत्र स्वतंत्र सिंह की तहरीर पर  पुलिस ने प्रधान प्रतिनिधि सहित नौ लोगों पर सम्बन्धित धारा में अभियोग पंजीकृत कर आरोपीयों की गिरफ्तारी के लिए गांव में दबिश डाल रही है, वहीं नौ में दो गिरफ्तार आरोपियों के बाद सात अरोपी अभी भी पुलिस के पकड़ से बाहर है, उधर गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। मौके पर बज्र वाहन सहित पीएसी लगायी गयी है। बता दें कि विगत सोमवार को मृतक अजय सिंह के खेत में लगे पौधे ट्रेक्टर से टूट गया था। पिलूइ निवासी श्री किसुन भारती से पेड़ टूटने के सम्बन्ध मृतक के परिजनों ने पूछताछ की जिसमें तु तु मै हुअा था। जिससे खार खाये गांव के लोगों ने समूह बनाकर मंगलवार की सुबह मृतक के दुकान पर चढ़कर लाठी डण्डे से मारपीट कर अजय सिंह व उनके दोनो पुत्र स्वतंत्र व विभाष सिंह घायल हो कर दिया, जिसमें जिला अस्पताल में अजय सिंह कि इलाज के दौरान मौत हो गई। खार खाये परिजनों ने खेजूरी मोड़ पर जाम लगाया। क्षेत्राधिकारी के अश्वासन पर जाम समाप्त हुआ था।

उधर मृतक के पुत्र स्वतंत्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने पिलूई गांव के प्रधान प्रतिनिधि विशाल पटेल सहित नौ लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया है। इस हत्याकांड में पुलिस ने अबतक दोआरोपियों को गिरफ्तार कर शेष की तालाश में जुटी है।


शव आते ही परिजनों में मचा कोहराम


 मंगलवार की देर शाम मृतक अजय सिंह का शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन दहाड़े मारकर रोने लगे मृतक की पत्नी मिना देवी का रोते रोते बुरा हाल था। वहीं 70 वर्षीय माता माधुरी देवी अपने एक लौते पुत्र पर लीपट कर रो रही थी वहीं बाहर बैठे 75 वर्षीय पिता दीना नाथ अपना सुध खो बैठे थे। मृतक की चार पुत्रियां कुमारी रोशन २०, कुमारी रूचि १८, कुमारी रूबी १५, कुमारी संध्या १२ अपने पिता के पैर पकड़ कर रो रही थी। जो जहां था वह वहां बेसुध पड़ा हुआ था। पुलिस की मौजूदगी में मृतक का दाह संस्कार परशुराम स्थान के पीछे शमशान घाट पर किया गया। मृतक के बड़े पुत्र स्वतंत्र कुमार सिंह ने नम आँखों से पिता की मुखाग्नि दी। सुरक्षा की दृष्टि से दरवाजे  व घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात किया गया था।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments