Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मामला बछड़ों की मौत का : कमिश्नर के निर्देश पर जांच अधिकारी ने जुटाये साक्ष्य

मनियर /बलिया। नगर पंचायत मनियर के गौशाला में लगातार हो रही मौतों की खबर पर  शासन के निर्देश पर स्थाई व अस्थाई गौशाला का मंण्डलाआयुक्त आजमढ़ कनक त्रिपाठी के निर्देश पर उपनिदेशक बचत आजमगढ़ मण्डल डाँ० विजयनाथ मिश्रा ने एक एक बिन्दुओं पर गहनता से जांच की जाँच में मिली खामियों को अपने रजिस्टर में दर्ज की।
गौरतलब हो कि नगर पंचायत मनियर स्थित पानी टंकी में बने अस्थाई गौशाला  पर मंगलवार को की दोपहर तीन बजे लाव लश्कर के साथ निरीक्षण करने उपनिदेशक बचत आजमगढ़ मण्डल विजय नाथ मिश्रा पहुंचे। सर्व प्रथम अस्थाई गौशाला में रख रखाव व बछड़ो के खान पान की बारीकी से जांच की ।तत्पश्चात नगर पंचायत द्वारा करोड़ो की लागत से बन रहे कान्हा पशु आश्रय स्थल गौरा बगहीं का भी अवलोकन किया। जाँच अधिकारी ने सर्व प्रथम उपस्थित पंजिका रजिस्टर में 8 जुलाई से 16 जुलाई तक सम्वन्धित कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज नही पाई।एंव बछड़ो के खान पान की समुचित व्यवस्था से भी असंतुष्ट रहे।जाँच  अधिकारी ने इस तरह से ऐसे अनेक बिन्दुओं के जांच की गोपनियत बरकरार रखते हुए सारी रिपोर्ट अपने अभिलेख में दर्ज की व शासन को रिपोर्ट भेजने की बात कही।इस मौके पर एडी एसओ एडी तिवारी सभासद अमरेन्द्र सिंह, विनय सिंह, धन जी प्रजापति सहित नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे। 

इस संवन्ध में उपनिदेशक बचत आजमगढ़ मण्डल डाँ० विजय नाथ मिश्रा ने कहा कि बछड़ो के खानपान की समुचित व्यवस्था ठीक नही व उपस्थित पंजिका में उपस्थिति दर्ज न होना बहुत बड़ी खामियां उजागर करता है।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments