Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एलटी करंट की जद में आया युवक, मौत



# जेई समेत अन्य विद्युत कर्मियों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज


बैरिया (बलिया)।  थाना क्षेत्र के भीखाछपरा गांव निवासी  एक युवक शनिवार को एलटी करेंट की  चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। अचानक घटित हुए इस हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने  नगर पंचायत बैरिया के चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मटन के नेतृत्व में शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। जिससे प्रशासन के हाथ पाँव फूलने लगे। आनन फानन में भी इलाका ही पुलिस ने संबंधित जेई व अन्य विद्युत कर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जाम समाप्त करवाया। 
जानकारी के अनुसार  बैरिया थाना क्षेत्र के भीखा छपरा गांव निवासी अखिलेश वर्मा(24) अपनी मां सुशीला देवी के लिए खाना लेकर खेत में जा रहा था कि पहले से जमीन पर गिरा बिजली के तार के जद में आकर गंभीर रूप से झुलस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा उर्फ मंटन वर्मा, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बनिया सिंह, चंद्रशेखर सिंह, संतोष वर्मा, शंभू नाथ वर्मा, छोटे नंद वर्मा, मुन्ना वर्मा, अवधेश वर्मा, दशरथ वर्मा, पिंटू यादव, मनोज यादव आदि मृतक का शव लेकर सोनबरसा अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने अखिलेश को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद उक्त सभी लोग अखिलेश के शव को लेकर थाने के मुख्य गेट पर रख दिया और धरना-प्रदर्शन शुरु किया किंतु पांच मिनट के भीतर ही प्रदर्शनकारियों के मांग के अनुसार एसएचओ अनिल चंद्र तिवारी ने जेई व अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व लापरवाहीपूर्ण कार्य करने का मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार से ही बिजली का तार जमीन पर गिरा पड़ा था, उसे ठीक कराने के लिए कई बार ग्रामीणों ने बिजली विभाग के मुलाजिमों से आग्रह किया था किंतु उन्होंने तार को नहीं हटवाया। जिसके कारण यह हादसा हो गया। इस घटना के बाद काफी देर कर विद्युत आपूर्ति ठप्प थी, किंतु बाद में विद्युत आपूर्ति भी शुरू हो गई।

रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments