Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पानी में बहा पुल का एप्रोच, कटा तहसील से दर्जनों गांवों का संपर्क



बैरिया(बलिया)। बैरिया सुरेमनपुर मार्ग पर रानीगंज व बैरिया को जोड़ने वाला भागड़नाला पुल का दक्षिणी एप्रोच मार्ग मंगलवार की शाम पानी में बह जाने के कारण बैरिया तहसील मुख्यालय से रानीगंज बाजार व सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन का सड़क सम्पर्क टूट गया है।



सन 1982 में तत्कालीन द्वाबा विधायक डॉ भोला पांडेय द्वारा पुराने भागड़ नाला के बगल में यह पुल बनवाया गया था। पुल के दोनों छोरो पर अतिक्रमण के चलते भागड़ नाला यहाँ काफी सकरा हो गया था। इस पुल के बगल में अवस्थित पुराने पुल को तोड़कर नए पुल का कार्य प्रगति पर है नए पुल के निर्माण के क्रम में भागड़ नाला में मिट्टी गिट्टी और बालू डालकर पानी का बहाव अवरुद्ध कर दिया गया था। सोमवार को सुरहाताल की ओर से आ रहे तेज पानी के धारा से जब नए पुल पर दबाव बढ़ने लगा तब नए के ठेकेदारों ने जेसीबी मशीन से भागड़ नाले में पड़े गिट्टी, मिट्टी व बालू को हटवा दिया था फलस्वरूप पानी का बहाव इतना तेज हुआ कि जिस पुल से आवागमन हो रहा था उसका अप्रोच ही टूट के बह गया। दसहरा के मेले के कारण बैरिया (बीबी टोला) व रानीगंज बाजारों में भारी भीड़ थी पुल से दर्जनों वाहन व सैकड़ों लोग आ जा रहे थे तभी पुल का एप्रोच मार्ग बह गया यह भगवान की कृपा ही कही जाएगी कि भारी भीड़ के बाद भी इस पुल एप्रोच मार्ग ढ़हने के बाद भी कोई हताहत नही हुआ।
उल्लेखनीय है कि 32 किलोमीटर लंबे यह भागड़ नाला दतहा से निकलकर मांझी जाकर घाघरा नदी में मिल जाता हैं। 
एप्रोच मार्ग बहने की सूचना पर मौके पर विधायक सुरेंद्र सिंह, एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव, एसएचओ संजय त्रिपाठी मौके पर पहुँचे और स्थिति का जायजा लिया। विधायक ने लोकनिर्माण विभाग से तत्काल एप्रोच मार्ग बनवाने को कहा है जिससे दोबारा बैरिया, रानीगंज व सुरेमनपुर आपस मे जुड़ सके।


  रिपोर्ट- धीरज सिंह

No comments