Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एसपी संग डीएम ने कियाजिला जेल का निरीक्षण




बलिया। जिला जेल में कैदियों के आने का सिलसिला अब शुरू हो जाएगा। बहरहाल, अंबेडकरनगर से जो कैदी पेशी पर आएंगे, वे अब जिला जेल में ही रहेंगे। जलजमाव की भारी समस्या के बाद धीरे-धीरे यहां की सारी व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई है। गुरुवार को जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ में जिला जेल का निरीक्षण कर स्थिति को परखा। 



जेल में हो रहे मरम्मत कार्यों का भी जायजा लिया। अंतिम चरण में चल रहे हैं रंगाई पुताई के कार्य को शीघ्र समाप्त करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने वहां का कूड़ा-कचरा हटाने और पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर व फागिंग कराने का निर्देश नगरपालिका को दिया।


जेलर ने बताया कि यहां दस बैरक पूरी तरह सही हो गए हैं। पहले से भी जो भी दीवाल या फर्श मरम्मत करने लायक थी, उसे एकदम दुरुस्त करा दिया गया है। रंगाई पुताई और हल्के-फुल्के मरम्मत का कार्य हो रहा था। जिलाधिकारी ने कहा कि एकाध दिन में इसे पूरा कर लिया जाए। 


निरीक्षण के दौरान अधिकारी जब गोदाम में गए तो देखा कि वहां रखा सारा अनाज और अन्य खाद्य सामग्री खराब हो चुकी थी। उसे शीघ्र हटाने के साथ खाने-पीने का हर सामान उपलब्ध रखने की जिम्मेदारी जेलर को सौंपी। हालांकि जलजमाव से जेल के किचन और अस्पताल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।




रिपोर्ट : अजित ओझा                                                                                                                                                                                                                                                             

No comments