Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जलजमाव से जूझ रहे विश्वविद्यालय का डीएम ने जाना हाल



बलिया। जलजमाव की समस्या से जूझ रहे जननायक चंद्रशेखर विश्विद्यालय का निरीक्षण गुरुवार को डीएम श्रीहरि प्रताप शाही व एसपी देवेन्द्रनाथ ने किया। विश्विद्यालय कार्यालय तक अभी भी करीब तीन फ़ीट पानी लगे होने के कारण अधिकारी द्वय को नाव से ही जाना पड़ा। कार्यालय के मुख्य द्वार के अंदर व बाहर दोनों तरफ की स्थिति को देखा। 



जिलाधिकारी श्री शाही ने एसपी, एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव व विश्विद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार के साथ समस्या के निदान पर चर्चा की। इससे क्या प्रभावित हुआ है इसके बारे में पूछताछ की। बताया गया कि विश्वविद्यालय से संबंधित समस्त रिकॉर्ड सुरक्षित हैं। 



समस्या के समाधान के लिए हुए मंथन के दौरान बताया गया कि जब तक कटहल नाला का अतिक्रम हटेगा नहीं, तब तक उसके बहाव की स्पीड नहीं बढ़ेगी। यह भी बताया कि सुरहा ताल में कुल आठ नाले गिरते हैं, जबकि निकलने के लिए मात्र कटहल नाला ही सहारा होता है। चूंकि इस बार बरसात भी ज्यादा हो गयी, इस वजह से ताल पूरी तरह भर गया और कटहल नाला भी अतिक्रमण व सफाई नहीं होने से पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं खींच पा रहा है। 



वहां की गम्भीर समस्या देखने के बाद डीएम-एसपी ने तय किया कि अब सख्ती से कटहल नाले से जुड़ी हर समस्या का हल निकालना सबसे जरूरी है। अगर नाले में कहीं अतिक्रमण है तो उसे सख्ती से हटवाया जाएगा। नाले की सफाई भी कराना अत्यंत आवश्यक है। इसको सिचाई विभाग द्वारा प्राथमिकता पर रख कराया जाएगा। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने स्पष्ट किया कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही अक्षम्य होगी।



             
रिपोर्ट : अजित ओझा                                                                                                                                                                                                                                      

No comments