Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कल काशी में पीएम मोदी के सिग्नल पर रवाना होगी महाकाल ऐक्सप्रेस


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी आएंगे। यहां वे 30 से ज्यादा योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को विडियो लिंक के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे। यह पहली रातभर के सफर वाली प्राइवेट ट्रेन 3 धार्मिक नगरों वाराणसी, उज्जैन और ओमकारेश्वर को जोड़ेगी।

पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। यह देश में उनकी सबसे बड़ी प्रतिमा है। 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक साल तक दिन-रात काम करके इस प्रतिमा को पूरा किया है। इस स्मारक केंद्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन और समय से संबंधित जानकारियां होंगी। ओडिशा के लगभग 30 शिल्पकारों और दस्तकारों ने पिछले साल के दौरान इस परियोजना पर कार्य किया है।

पीएम मोदी 'काशी एक, रूप अनेक' कार्यक्रम का भी उद्घाटन करेंगे। वह अमेरिका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सहित विश्व के विभिन्न देशों से आए हुए खरीदारों और दस्तकारों के साथ भी बातचीत करेंगे। बता दें, 'काशी एक, रूप अनेक' पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में आयोजित होने वाला दो दिवसीय कार्यक्रम है। इसमें पूरे उत्तर प्रदेश के उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा।




डेस्क

No comments