Breaking News

कोरोना वायरस : जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील के बाद बलिया जिले मे दिनभर क्या हुआ


बाँसडीह, बलिया : हाथ जोड़कर बोल रहा हूँ प्रधानमंत्री नही आपके परिवार का सदस्य हूँ, घर से बाहर न निकलें। प्रधानमंत्री ने साफ शब्दों में यह भी कहा कि   पुलिस , स्वास्थ्य विभाग , का सहयोग करें।आप लोगों के लिए जान पर खेलकर सभी लगे हैं। 24 घण्टा मीडिया आप तक को सूचना देने में लगी है। आप सभी मदद करें। 
" साहब आप लोग थोड़ा रहम करें , लाठी न मारें  हम समझदार हैं '
प्रधानमंत्री मोदी ने आग्रह से साथ यह भी कहा था कि कर्फ्यू से भी बढ़कर लॉक डाउन है। सख्ती से निपटा जाएगा। यह सन्देश भी सब के कानों में गूंज रहा है।पुलिस से आम जनता ने भी आग्रह करना शुरू कर दिया है। साहब हम सभी जनता इस सहयोग में , समझ भी रहे हैं। थोड़ा रहम करते हुए समझा दीजिए। हम खुद समझदार हैं।  डंडा , थप्पड़ न मारें। प्रधानमंत्री जी के निर्देश का हम सभी पालन कर रहे हैं। क्यों कि कोरोना को भगाना है।
" ग्रामीण इलाकों में दहशत लेकिन घबड़ाने की जरूरत नही "
ग्रामीण इलाकों में लोग दहशत में हैं लेकिन घबड़ाने की जरूरत नही। नम्रता के साथ पेश आइये। किसी को डॉक्टर से दवा लेने जाना है , तो किसी को घरेलू सामान या पशुओं के लिए खली , चोकर इसको लेकर भी लोग परेशान हैं। कृपया पशुओं को भूखा न रहने दिया जाय , डॉक्टर के यहां जाने में कोई दिक्कत न हो ऐसे में भी पुलिस से मदद अपेक्षित है।


जब भी मिलीये  मुस्कुराते हुए मिलिए साहब
क्या पता कौन सी मुलाकात आखरी हो जाये

रसड़ा (बलिया)आवश्यक सूचना लाँक डाउन का पालन करें आप सभी देश वासियों से अपील पत्रकार पिन्टू सिंह यूपी बलिया 21 दिनों तक अपने घर पर रहिये  देश को बचाने मे सहयोग किजिए  पूरे देश के परिवेश में दहशत है कहर ढा रही कुदरत  दुनियाँ के ङेढ सौ देश में फैल चुका  कोरोना है?
जरा सी  सावधानी हटी तो आप को भी पङ जायेगें  रोना।  हाई एलर्ट पर है देश का कोना कोना आज से 21दिनों तक घर में रहिये कही नहीं है निकलना  यह बहूत ही खतरनाक वायरस है मानव समाज खतरे में है इसका इलाज स्वयं है करना! न हाथ मिलाना न किसी के सामने छीकना! साबून से बार बार है हाथ धोना! कभी आप के करीब तक नही आ पायेगा कोरोना  आज भारत  देश में सरकारी ऐलान है घरों मे रहें बाहर खङा कोरोना  जरा सोचिये हम आप आज घरों में रहेंगे और हमारे ङाक्टर पुलिस, सेना के जवान मिडिया के भाई  जिन्दगी को दांव पर लगाकर  हमारी आप की रखवाली करेगे  21 दिन  पूरे देश के लिये भारी है! यह ऐलान सरकारी है आज आप लोग लाँक डाउन का पूरी तरह से सभी लोग पालन करे। घरो में रहे देश मे कोरोना का फैलने से रोके अगर चूक हुयी तो अपनी बर्बादी के जिम्मेदार हम आप सभी लोग खुद होगे।
इसी क्रम में लाँक डाउन का रियलिटी चेक  न्यूज़ संवाददाता ने सुबह 9 बजे किया यूपी के बलिया लखनऊ राजधानी मार्ग का लाँक डाउन का असर   शतप्रतिशत असर दिखा  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  की अपील बलिया जनप्रतिनिधियों जनपद वासियों  सहित रसड़ा तहसील क्षेत्र के 75 गांवों के सम्मानित ग्रामीण व नगर  वासियों ने दिल से स्वागत किया और राष्ट्र हित में लाकँ डाउन मे सहयोग किया । 
21 दिन देश के नाम वरना 21 वर्ष पिछे  देश वासियों को जाना पड सकता हैं ।

गड़वार क्षेत्र में बंद रहीं दुकानें

गड़वार(बलिया) कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा घोषित किये गए लॉक डाउन के तहत प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा।गड़वार क्षेत्र में बुधवार को मेडिकल की दुकान को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं।थाना प्रभारी अनिल चंद्र तिवारी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने इस मार्ग से आने जाने वाले सभी दुपहिया, चारपहिया वाहनों को रोककर पूछताछ किया।कई दोपहिया वाहनों को चालान भी किया गया।वहीं बाजार में जाने वाले सभी लोगों को समझाने के साथ ही सख्ती से बिना आवश्यक कार्य के कहीं भी न जाने की हिदायत भी दिए।थाना प्रभारी अनिल चंद्र तिवारी ने सभी लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील किये।कहा कि यह सबकुछ आपके जीवन की रक्षा के लिए किया जा रहा है।आप लोग सावधानी बरतें,अनावश्यक इधर उधर न टहले।सरकार के निर्देशों का पालन करें।कहा कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। बन्दी सफल बनाने हेतु आमजनता में भी जागरूकता रही।सभी लोग अपने घरों में बंद रहे।


मनियर नौका बाबा बुढ़वा बाबा के यहां पहुँचे भक्तों को पुलिस ने भगाया 


बाँसडीह,बलिया :  कोरोना वायरस को लेकर जहाँ प्रदेश में लॉक डाउन कर दिया गया है। वहीं नवरात्रि की शुरुआत से लगने वाले मेला और किसी भी प्रकार के जुलूस पर रोक लगा दी गई है।मनियर कस्बा स्थित  नवका बाबा और बुढ़वा बाबा के स्थान पर पहुंची पुलिस ने बाहर से आये हुए भक्तों को हटाया तो वहीं सतर्कता बरतते देखा गया। बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए जिला प्रशासन भी सरकार के निर्देश पर काफी मुस्तैद है। जनपद में किसी प्रकार के जुलूस और मंदिरों में दर्शन को लेकर पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है।  हालांकि अभी  कोरोना के प्रति कोई पॉजिटिव मरीज नही मिला है। फिर भी सतर्कता बरती जा रही है।  मनियर थाना के नगरपंचायत स्थित नवका बाबा और बुढ़वा बाबा का स्थान बहुत ही प्रचलित है। मान्यता है कि यहाँ आने पर भूत - प्रेत बाधा से यहाँ मुक्ति मिलती है। जिसको लेकर पीड़ित न  सिर्फ बलिया बल्कि बिहार,आसाम पश्चिम बंगाल  के अलावा अन्य प्रान्त से भी पहुंचते हैं।लेकिन जिलाप्रशासन की सख्ती से इस बार यहाँ मेला नही लग रहा है। थानाध्यक्ष नागेश उपाध्याय ने बताया कि कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। किसी प्रकार की  लापरवाही अक्षम्य है। उन्होंने निवेदन किया कि क्षेत्र के लोग पुलिस की मदद करें। वहीं मंदिर के पुजारी श्रीराम उपाध्याय ने कहा कि प्रशासन की सख्ती के चलते इस बार मेला नही लगेगा।


        
चिलकहर(बलिया) बुधवार को क्षेत्र मे कोरोना वायरस को लेकर किया गया 21 दिन का लाक डाऊन प्रथम दिन बंद रहा।हांलाकि सुबह के समय जरूर कुछ लोग निकलकर बाईक व गाड़ियो से सड़क पर निकले पर पुलिस के द्वारा वाहनो का चालान करने के बाद ही छोड़ा गया।व घरों को वापस भेजा गया। नगरा,गड़वार,पकड़ी व रसड़ा पुलिस द्वारा क्षेत्र के जाम,बर्रेबोझ,बछईपुर,गोठाई,सलेमपुर,कुरेजी,चोगड़ा, इंदरपुर की बाजारो को पूर्ण रूप से लाक  डाउन कराया गया।  नवरात्रि का प्रथम दिन लोग घरो पर पूजन अर्चन कर अपने आपको घरो व गांवो की दहलीज तक ही रखा।पुलिस द्वारा व्यापक जांचोपरांत ही दवा व आवश्यक कार्यो हेतू छोडा जा रहा था। महंगा आलू व प्याज बेचने की शिकायत पर पहुचे एसआई व नोडल थाना प्रभारी रामगोपाल त्यागी ने शब्जी बेच रहे दुकानदारों की जमकर क्लास लगायी व दुबारा शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी।पुलिस की गाड़िया भ्रमण करके बाजारों की जांच करती रही व राशन, दवा,दूध,अखबार,मिडीया से जुडे लोगो व स्वास्थय सेवाओं मे लगे हुये लोगो को ही रियायत व नरमी बरती साथ ही लाउडस्पीकर के माध्यम से सचेत  किया कि किसी भी दशा मे आमजन व ग्राहकों  की भीड़ न लगे न ही सामानो की कालाबाजारी हो ।महंगे मूल्यों पर सामान बेचने की शिकायत पर कानूनी कार्यवाही भी होगी।साथ ही बिना आदेश दुकानों को कोई भी दौकानदार न खोलें।

वही बंदी को लेकर लोगो का कहना था कि ऐसी बंदी नही देखी गयी।साथ उपजिलाधिकरी रसड़ा विपीन जैन भी क्षेत्र मे रोड रोड भ्रमण करते दिखे व बंदी की मानिटरिंग करते नजर आये।
          
कोरोना का कहर थर्रा उठें है गांव और महानगर

रसड़ा (बलिया) वैश्विक स्तर पर पैर पसार चुकी महामारी कोविड - 19 के खिलाफ कोरोना वायरस की जंग में यूपी के बलिया जनपद के लोकप्रिय जनप्रतिनिधि माननीय विधायक उमाशंकर सिंह ने बुधवार को फिर एक बडी मिशाल खड़ा करते हुए एक तरफ जहा क्षेत्रीय जनता को त्वरित लाभ पहुंचाने हेतु सराहनीय कदम उठाया, वहीं दूसरी तरफ विधायक निधि से कोरोना वायरस से बचाव हेतु उपयुक्त होने वाले आवश्यक सामानों के लिये 15 लाख तथा मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का अपना वेतन देने की घोषणा करते हुए क्षेत्र की जनता के सुख दुःख में सदैव दिन रात तत्पर रहने वाले उमाशंकर सिंह के इस कार्य की चहुंओर यूपी सहित प्रदेश मे प्रशंसा हो रही है।
रसड़ा विधानसभा 358 क्षेत्र के बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कोरोना वायरस से बचाव हेतु उपयुक्त सामानों की खरीदारी सहित इस बीमारी की जांच आदि में प्रयुक्त होने वाले वस्तुओं की खरीदारी हेतु विधायक निधि से 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसी के साथ विधायक श्री सिंह ने अपना एक माह का वेतन भी मुख्य मंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की। इसके अलावा रसड़ा विधायक प्रतिनिधि रमेश सिंह  ने पांच हजार मास्क व सेनेटाइजर रसड़ा कोतवाली व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित बलिया जिला अस्पताल को दिया  विधायक प्रतिनिधि रमेश सिह ने कहा  कि आज  पूरा विश्व कोरोना वायरस  महामारी से जूझ रहा है।आम लोगो को सुरक्षित रहने के लिये जागरूक करना आवश्यक है।आम लोगो को सुरक्षित रखना हम लोगो की विशेष जिम्मेदारी बनती है।उन्होने जनपद वासियों सहित विधान सभा के लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग इस महामारी के लड़ाई में अपने अपने घरों में रहकर ही कोरोना से सुरक्षित रहेगें व दुसरो को भी सुरक्षित रख सकते है। श्री सिंह ने कहा कि पूरे देश में 21 दिनों के लिए लाक डाउन की घोषणा की गई है। सभी आम जनमानस से अपील है कि सभी लोग घरों में रहे। आवश्यक कार्यों से ही बाहर निकले। थोड़ी सी सावधानी व जागरूकता हमे इस महामारी से बचा सकती है।
वहीं लाँक डाउन पर एसडीएम विपिन जैन व प्रभारी निरीक्षक सौरभ राय दिन भर चक्रमण करते रहे अखण्ड भारत न्यूज  संवाददाता ने रियालिटी चेक किया तो पहले दिन रसड़ा मे लाँक डाउन रहा ।वहीं एसडीएम विपिन जैन ने कहा लाँक डाउन मे जमाखोरी पर होगी कार्यवाई ।


दुबहर, बलिया : जनपद में कोरोनावायरस जैसी भयंकर महामारी  अपना पांव न  पसार सके ,उसके लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ  क्षेत्र के समाजसेवी भी मुस्तैद दिख रहे हैं! इसी क्रम में  क्षेत्र के घोड़हरा के ग्राम प्रधान नफीस अख्तर  व दुबहर थानाध्यक्ष  रंजीत सिंह ने  गांव के सैकड़ों लोगों में  मास्क, साबुन व सैनिटाइजर का वितरण कर उनसे घरों में ही रहने की अपील की!  कोरोना रोग के संक्रमण को देखते हुए घोड़हरा के प्रधान नफीस अख्तर ने कहा कि , लोग   अपने घरों में ही रहे! कहा कि जब तक इस बीमारी पर पूरी तरह से काबू नहीं पा लिया जाता है ,तब तक सभी ग्रामीण अपने अपने घरों में पूरी तरह से ही कैद रहें !तभी जाकर इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है!इस मौके पर दुबहर थानाध्यक्ष रंजीत सिंह ,संतोष,वशिष्ठ पांडेय ,हाफिज फारूक,करीमुल्ला आदि लोग उपस्थित रहे । 


लाँकडाउन से सुनी सडकें व पसरा सन्नाटा से पशु पक्षी भी दुबके 

मनियर, बलिया । स्थानीय क्षेत्र के कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को लॉकडाउन का काफी व्यापक असर देखने को मिला। जनता कर्फ्यू की तरह ही इस दौरान न केवल बाजार, सड़कें आदि सूनी रही बल्कि बैंक आदि में भी सन्नाटा पसरा रहा पशु पक्षी भी अपने घोषले में दुबके । कस्बे के बस स्टैंड, परशुराम स्थान, गुदरी बाजार, बड़ी बाजार कॉपरेटिव चौराहा, चान्दूपाकड़, आदि में सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा हर चट्टी चौराहे यहां तक ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस लाकडाऊन का पालन करने के सुबह से दौडती रही इस लिए मिशन मे कामयाब भी दिखी ।वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने घरों पर रहते हुए शासन के सामाजिक दूरी बनाएँ रखने के आह्वान पर अमल करते हुए यह मजबूत संदेश दिया कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में पूरी सतर्कता के साथ जरूरी एहतियात बरतने व कोरोना को हराने के लिए संकल्पित हैं। उधर पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रही और दौड़ लगाती रही और अति आवश्यक कार्यों से बाहर निकलने वाले इक्का-दुक्का लोगों को जरूरी निर्देश देती नजर आई।दो पहिया व चार पहिया वाहन स्वामियों को समझाने  के साथ साथ जो बेवजह कई बार सडकों पर दिखाई देता था। उसको चालान काटती नजर आयी लोगों को कोरोना के लिए घर पर रहने की नशीहत दी।


प्रधान द्वारा गांव में बांटे 1500 लाईफ बाय साबुन व 500 मास्क 


रेवती (बलिया) विकास खंड रेवती अंतर्गत गायघाट ग्राम सभा की प्रधान मीनू सिंह द्वारा पूरे गांव में 1500 सौ लाईफ बाय साबुन व 500 मास्क घर घर जाकर वितरित किया गया । डेढ़ किंवटल ब्लीचिंग पावडर का भी छिड़काव किया गया । इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी तेज बहादुर भारती , प्रधान प्रतिनिधि विजय प्रताप सिंह , विपुल सिंह , वीरेन्द्र सिंह , सफाई कर्मचारी आदि मौजूद रहें ।


आवश्यक सूचना रेलवे ने लिया बड़ा फैसला 14 अप्रैल तक रद्द

रसड़ा (बलिया) करोना का कहर थर्रा उठें है गांव और शहर  वैश्विक स्तर पर पैर पसार चुकी  महामारी  कोरोना से बचाव केे लिए विश्व के सभी देश प्रयत्नशील है, देशभर में फैले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने 25  मार्च  से  21 दिनों  के लिए   लाँक डाउन  का आह्वान किया जिसके चलते भारतीय रेलवे ने ट्रेनों के संचालन को लेकर बुधवार को फिर  बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने 31मार्च की जगह 14 /4 / 2020 अप्रैल तक के लिए सभी यात्री गाडिय़ों का संचालन निरस्तीकरण किया है ।
अधिक जानकारी के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क करें ।



रिपोर्ट : रविशंकर पांडेय, पिन्टू सिह, पीयूष श्रीवास्तव, संजय पांडेय, नितेश पाठक, राममिलन तिवारी, पुनीत केशरी

No comments