Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अपर आयुक्त ने किया कान्हा पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण

 


बांसडीह, बलिया : नगर पंचायत बाँसडीह में संचालित हो रहे कान्ह पशु आश्रय स्थल में हो रही अनियमितता एवं पशुओं की मृत्यु की शिकायत को मंडलायुक्त कनकलता त्रिपाठी ने गभीरता से लेते हुए तत्काल मंडल स्तरीय जांच टीम गठित बाँसडीह भेजा।

नगर पंचायत बाँसडीह में संचालित कान्ह पशु आश्रय स्थल में गोबंसो के अमानवीय रखरखाव एवं भूख से गोबंसो के मृत्यु पर स्थानीय सभासद विजय कुमार गुप्ता ने  मंडलायुक्त से बुधवार को सुबह 9 बजे शिकायत किया था।ग़ोबंशो के साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार की शिक़ायत को मंडलायुक्त ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल अपर आयुक्त ए के  मिश्र के नेतृत्व में त्रिस्तरीय जांच टीम गठित कर जांच के लिए भेजा। मंडलायुक्त द्वारा गठित जांच टीम ने निर्देश पर कान्ह पशु आश्रय स्थल बाँसडीह का स्थलीय निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जांच टीम को घोर अनियमितता साफ नजर आयी।मौके पर 15 पशुओं के सापेक्ष केवल दो पशु पाए गए।पानी की व्यवस्ता,बिजली व्यवस्था,हरा चारा,चोकर इत्यादि नही पाए गए।ईओ सीमा राय से टीम  ने अनुपस्थिति पशु के बारे सवाल पूछा तो कोई जबाब नही दे सकी। रजिस्टर में भी तमाम खामियां पायी गयी। पशु चिकित्सा अधिकारी मनोज राव की भी रजिस्टर में भी भारी अनियमितता पायी गयी।मृत पशुओं के सम्बन्ध में कोई रिकार्ड नही रखा गया है।इस सम्बंध में अपर आयुक्त ने बताया कि निरीक्षण के दौरान शिकायत सही पायी गयी।जाँच में जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही होंगी।
इस मौके पर संयुक्त निदेशक कृषि सुरेश सिंह, अधिशाषी अधिकारी सीमा राय,मुख्य पशु अधिकारी बलिया,उपजिलामजिस्ट्रेट दुष्यन्त मौर्य,तहसीलदार बाँसडीह गुलाबचंद्रा, शिकायत कर्ता विजय कुमार गुप्ता,विजय गुल्लर, गोपाल जी,मनोज कुमार,बड़े बाबु सूर्यप्रकाश सिंह,सुरेश मिश्र इत्यादि रहे।



रिपोर्ट : रविशंकर पाण्डेय

No comments