Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

खुलासा: स्पर्म में मिला कोरोना वायरस, सेक्स से हो सकता है संक्रमण!


नई दिल्ली: अभी तक ये माना जा रहा था कि कोरोना वायरस यौन संबंध यानी सेक्सुअल रिलेशन से नहीं फैलता. लेकिन अब चीन के शोधकर्ताओं ने पता लगाया है कि अगर कोरोना वायरस से संक्रमित मर्द किसी के साथ सेक्स करता है तो उसे भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है. क्योंकि कोरोना संक्रमित कुछ पुरुषों के वीर्य यानी स्पर्म में कोरोना वायरस मिला है.चीन के शांगक्यू म्युनिसिपल हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 38 पुरुष मरीजों की जांच में ये बात सामने आई है. इनमें से 6 मरीजों के स्पर्म में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है.

कोरोना वायरस से संक्रमित इन 6 लोगों में से कुछ पहले ही कोरोना वायरस की बीमारी से ठीक हो चुके हैं. लेकिन उनके स्पर्म में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है. हालांकि, चीन के शोधकर्ताओं ने स्पष्ट तौर पर ये नहीं कहा कि शारीरिक संबंध बनाते समय कोरोना का संक्रमण होगा कि नहीं.

चीन के शोधकर्ताओं ने आशंका जताई है कि कोरोना संक्रमित पुरुष के साथ सेक्स करने पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा हो सकता है. क्योंकि कुछ पुरुषों के वीर्य में यानी स्पर्म में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है. यह स्टडी जामा नेटवर्क ओपन में प्रकाशित हुई है.चीनी वैज्ञानिकों ने कहा कि हमें बेहद कम संख्या में ऐसे मरीज मिले हैं. ज्यादा जानकारी जमा करने के लिए ज्यादा लोगों की जांच करनी पड़ेगी. क्योंकि ये हो सकता है कि भविष्य में कोरोना वायरस सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज (STD) की कैटेगरी में आ जाए. 



डेस्क

No comments