Breaking News

बस्ती के जिला अस्पताल से गायब हुई महिला बलिया में मिली कोरोना पाजिटिव, हडकंप




रसड़ा (बलिया ) : बस्ती के जिला चिकित्सालय से अचानक गायब हुई महिला की रसड़ा के नसीरपुर में संक्रमित मिलने खबर से प्रशासनिक अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई. 

 बीते  17.05. 2020 को  दिल्ली से रसड़ा आ रही महिला अचानक बस्ती पहुंची, वहां तबीयत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती हुई थी, लेकिन वहाँ से अचानक गायब हो गई और 21 मई को बलिया के रसड़ा थाना क्षेत्र के नसीरपुर गाँव में संक्रमित अवस्था में मिली है. इस खबर से इलाके में हडकंप मचा है. 
संक्रमित महिला की ससुराल यूपी के गाजीपुर जिले के  थाना नोनहरा के ग्राम पहाड़पुर में है. यह दिल्ली से पैदल चली थी. रास्ते में तबीयत खराब होने के कारण जिला बस्ती में आकर रुकी हुई थी. वहीं पर इनका सैंपल लिया गया था. इनके मायके वाले अपने निजी वाहन से नसीरपुर लाये थे. यह जानकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन एवं सर्विलांस प्रभारी डॉ एके मिश्रा ने दी। 

सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय व नायब तहसीलदार शैलेश कुमार गांव में पहुंचकर कोरोना पॉजिटिव महिला से पूछताछ किया। महिला ने बताया कि हमारा परिवार हरियाणा में नौकरी करता था। मेरा भाई भी हरियाणा में नौकरी करता था। मैं अपने भाई  के साथ हरियाणा से अपने गांव जाने के लिए निकली, लेकिन जमुना नगर बॉर्डर दिल्ली के पास भीड़ की वजह से एक दूसरे से साथ छूट गया। मेरा भाई 16 मई को अपने गांव नसीरपुर पंडितपुरा पहुंच गया, जबकि मैं दूसरी ट्रक में सवार होकर गोरखपुर बस्ती पहुंच गई। जैसे ही मैं ट्रक से नीचे उतरी मुझे गश्त आ गया और जमीन पर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने मुझे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। मेरी स्थिति देखने के बाद डॉक्टरों ने तत्काल कोरोना जांच टीम को सूचना दिया। कोरोना टीम सैंपल लेकर चली गई। इसके बाद मुझे होश आया तो मैंने अपने भाई से मोबाइल पर बात की। बताया कि मैं इस समय बस्ती के जिला चिकित्सालय में भर्ती हूं। सूचना मिलते ही गांव का एक व्यक्ति अपनी गाड़ी लेकर मुझे 17 मई को नसीरपुर पंडितपुरा गांव आया। जब 21 मई को रिपोर्ट आयी तो पता चला कि कोरोना पॉजिटिव है। डॉक्टर ने देखा तो महिला जिला चिकित्सालय बस्ती के बेड से गायब थी। इसके बाद हड़कंप मच गया। उधर महिला ने हास्पिटल में अपना पता अपने ससुराल गाजीपुर जनपद थाना नोनहरा गांव निवासी पहाड़पुर लिखवाया था। जिलाधिकारी बस्ती ने गाजीपुर के जिलाधिकारी को सूचना दी। इसके बाद जिलाधिकारी गाजीपुर ने उपजिलाधिकारी व थाना पुलिस को पहाड़पुर भेजा। वहां पता चला कि महिला यहां आकर अपने मायके रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव पहुंच चुकी है। इसकी सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय, नायब तहसीलदार शैलेश कुमार मौके पर पहुंच गए और पूछताछ के बाद उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद महिला को टीम ने बसन्तपुर एल वन में भर्ती कराया।




रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments