Breaking News


राशि परिवर्तन :गुरु के धनु राशि में आने से शुरू हो सकता है 6 राशियों का अच्छा समय


  • बृहस्पति के राशि परिवर्तन से शनि और गुरु की जोड़ी टूटेगी, जिससे कई लोगों को मिल सकती है परेशानियों से राहत


नई दिल्ली: इस महीने सबसे बड़े ग्रह बृहस्पति का राशि परिवर्तन होगा। 30 जून को गुरु धनु राशि में आ जाएगा। जो कि इस ग्रह की ही राशि है। ये ग्रह इस राशि में 20 नवंबर तक रहेगा। धनु राशि में प्रवेश करते समय बृहस्पति वक्री रहेगा। जिससे इसके शुभ फल में कमी आ सकती है। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र के अनुसार बृहस्पति के प्रभाव से 6 राशियों के लिए समय अच्छा नहीं है। जिससे कुछ लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं अन्य 6 राशि वाले लोगों के लिए तरक्की और फायदे वाला समय रहेगा।

मेष -  धनु राशि में गुरु का वक्री होना आपके लिए शुभ रहेगा। इसके प्रभाव से जॉब और बिजनेस में अच्छा समय शुरू हो जाएगा। इस दौरान आप कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं। आपकी मेहनत बढ़ेगी और उसका फायदा भी आपको मिल जाएगा। ईमानदारी से काम करेंगे तो आपको फायदा जरूर मिलेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। सेहत के मामले में समय अच्छा रहेगा। साथ काम करने वाले और आसपास के लोगों से मदद मिल सकती है। दूर स्थान की यात्रा होने के योग बन रहे हैं। नई योजनाएं बन सकती हैं। दुश्मनों पर जीत भी मिलेगी। 

वृष - गुरु के कारण आपको अचानक फायदा मिल सकता है। जॉब और बिजनेस से जुड़ी नई बातें सीखेंगे। अधिकारियों और बड़े लोगों से मदद मिलेगी। रोजमर्रा के काम समय पर पूरे होंगे और उनमें फायदा भी होगा। गुरु की चाल में बदलाव होने से आपको अचानक फायदा हो सकता है।  बृहस्पति के कारण कुछ परेशानी भी हो सकती है। सेविंग खत्म हो सकती है। इस दौरान सोच-समझकर बोलना होगा। आपकी बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है। बृहस्पति के प्रभाव से इन दिनों गलत और सही इंसान में अंतर पता चल जाएगा। सेहत के मामलों में सावधान रहना होगा। पेट के रोग हो सकते हैं। 

मिथुन - बृहस्पति के प्रभाव से आपके लिए अच्छा समय रहेगा। कामकाज में स्थिरता आ सकती है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के कामों में फायदा हो सकता है। काम समय पर पूरे होंगे। बृहस्पति के प्रभाव से साहस और आत्मविश्वास बढ़ेगा। आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। जॉब और बिजनेस में अच्छे मौके मिल सकते हैं। इनकम बढ़ने के योग हैं। भाइयों और दोस्तों से मदद मिलेगी। बड़े लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। उनसे सहयोग भी मिलेगा। वैवाहिक जीवन तनाव बढ़ सकता है और सेहत के मामलों में संभलकर रहना होगा।

कर्क - बृहस्पति की चाल में बदलाव होना आपके लिए सामान्य रहेगा। इस दौरान सोचे हुए काम पूरे होंगे, लेकिन परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा। मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है और उसका फायदा कम ही मिल पाएगा। किसी भी तरह के कर्जे से बचना चाहिए। इस दौरान आपको किस्मत का सहारा छोड़ मेहनत पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। पारिवारिक मामलों में तनाव बढ़ने की संभावना है। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। गुरु के प्रभाव से दुश्मन आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप सावधान रहेंगे तो नुकसान नहीं होगा। 

सिंह - बृहस्पति के राशि परिवर्तन से आपको फायदा हो सकता है। इस दौरान नई योजनाएं बन सकती हैं। कामकाज को लेकर नए मौके मिल सकते हैं। नई योजनाएं बनेंगी। नए लोगों से मुलाकात भी हो सकती है। बृहस्पति के प्रभाव से संतान संबंधी चिंता दूर हो जाएगी। आपको फायदा मिलेगा। किसी रिसर्च से या गुप्त बात पता चलने से आपको फायदा हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। 

कन्या - गुरु के राशि बदलने से आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ सकती हैं। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में फायदा मिलेगा। वाहन भी खरीद सकते हैं। रुके हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। लोगों से सहयोग मिलेगा। जॉब और बिजनेस में तरक्की के योग बन रहे हैं। माता की सेहत संबंधी चिंता दूर हो सकती है। बड़े लोगों से मदद मिलेगी। अधिकारी आपके कामकाज की तारीफ करेंगे। जीवनसाथी से भी सहयोग मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी। मानसिक तनाव दूर होगा। बृहस्पति के प्रभाव से आपके जीवन में शांति आएगी।

तुला -  बृहस्पति के कारण नौकरी और बिजनेस में मेहनत बढ़ेगी। साथ कम करने वाले लोगों से मदद नहीं मिल पाने के कारण तनाव औरे परेशानी रहेगी। कुछ मामलों में किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। नई योजनाएं बनाएंगे लेकिन उन पर काम करने से फायदा नहीं मिलेगा। सोच-समझकर आगे बढ़ना चाहिए। दूसरों की सलाह मानने से पहले खुद विचार जरूर करें। किसी करीबी दोस्त या साथ काम करने वाले की वजह से आपको नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। पैसा भी ज्यादा खर्च हो सकता है।

वृश्चिक - बृहस्पति के कारण आपकी इनकम और सेविंग प्रभावित हो सकती है। खर्चा बढृ सकता है। लेन-देन और निवेश में आपको सावधानी रखनी होगी। पारीवारिक मामलों को लेकर तनाव बढ़ सकता है। परिवार पर पैसा खर्चा हो सकता है। आपकी कोई गुप्त बात उजागर हो सकती है। वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकते हैं। सेहत के मामलों में संभलकर रहना होगा। किसी को पैसा उधार देने से बचें। संतान की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। 

धनु - गुरु के राशि बदलने से आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। सकारात्मक सोचे के साथ जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ेंगे। धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। कई मामलों में आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। प्रॉपर्टी के मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा। जिससे आपको फायदा हो सकता है। संतान सुख मिलेगा। परिवार की मदद मिलेगी। परिवार के साथ ज्यादा समय बीतेगा। बृहस्पति के प्रभाव से जॉब और बिजनेस के मामलों में अच्छा समय रहेगा। रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा मिल सकता है। 

मकर -  बृहस्पति का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं है। इन दिनों में दौड़-भाग बढ़ सकती है। दुश्मन आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं। सेहत के मामलों में समय ठीक नहीं है। दूर स्थान के लोगों से मदद नहीं मिल पाएगी। खर्चा बढ़ सकता है। मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ेगी, लेकिन उसका फायदा नहीं मिल पाएगा। सेविंग खत्म हो सकती है। साथ काम करने वाले लोगों से मदद नहीं मिल पाएगी। किसी बात को लेकर भाइयों या दोस्तों से मतभेद हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में विपरित परिस्थितियां बन सकती हैं।

कुम्भ - बृहस्पति के प्रभाव से आपकी इनकम प्रभावित हो सकती है। इन दिनों में नई योजनाएं तो बनेंगी लेकिन उन पर काम नहीं हो पाने से आप परेशान हो सकते हैं। खर्चे बढ़ सकते हैं। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। भाइयों से अनबन होने के योग बन रहे हैं। मांगलिक काम हो सकते हैं, लेकिन उनमें विवाद भी संभव है। संतान की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। लव लाइफ के लिए समय ठीक नहीं है। इस दौरान लिए  कुछ फैसले गलत हो सकते हैं।

मीन - बृहस्पति के राशि परिवर्तन करने से आपको मेहनत का फायदा कम ही मिल पाएगा। माता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। प्रॉपर्टी सुख तोे मिलेगा लेकिन उससे संतुष्ट नहीं होंगे। लोगों से मदद तो मिलेगी लेकिन कहीं न कही किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा। कामकाज में कुछ अधूरापन रहेगा। जॉब, बिजनेस और पारिवारिक मामलों में ताल-मेल नहीं बैठा पाएंगे। इस दौरान सेहत को लेकर सावधान रहें। दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। पुराने विवादों में उलझनें बढ़ सकती हैं।  साभार- डीबी






डेस्क

No comments