Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विवाहिता की मौत के आरोपी पति, सास, देवर व ननद को पुलिस ने जेल भेजा



मनियर, बलिया।  थाना क्षेत्र के मुड़ियारी गांव में विगत बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में  फांसी के फ़ंदे  पर झूलकर हुई  नवविवाहिता की मौत के मामले में मृतका के पिता के तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति देवर, सास व ननद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया व अगुआ की तालाश में जुटी है ।

विवाहिता के पिता राम जी चौहान पुत्र स्वर्गीय विश्वनाथ चौहान निवासी भीखी के डेरा, नगरी, थाना सुखपुरा जनपद बलिया ने अपने दिए गए तहरीर में दर्शाया है कि  मैं अपनी बेटी  रेखा की शादी मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी निवासी  जवाहर चौहान के पुत्र पिंटू चौहान के साथ विगत 6 मई 2019 को किया था। शादी के बाद से ही  मेरी बेटी से  ससुराली जन  दहेज में मोटरसाइकिल की मांग किया करते थे।  जिस के संबंध में कई बार पंचायत भी हुई थी। दहेज में मोटरसाइकिल न देने के कारण मेरी बेटी को  ससुराल के लोग मारते पीटते थे.

घटना से  एक दिन पूर्व घर पर पार्टी किए थे  और मेरी बेटी को फांसी के फंदे पर चढ़ा कर मार डाला व बाद मे तबियत ख़राब होने की सुचना दी पुलिस ने विवाहीता के पिता  राम जी चौहान के तहरीर पर मृतका रेखा के पति पिंटू चौहान, देवर सूरज चौहान, सास भगमनिया देवी, ननद सीमा चौहान  व अगुआ एवं ममेरा स्वसूर गुलाब चौहान पुत्र स्वर्गीय पूर्नवासी चौहान निवासी भीखा के डेरा, नगरी थाना सुखपुरा जनपद बलिया के खिलाफ तहरीर दिया है कि इन लोगों ने मेरी बेटी को फांसी के फंदे पर लटका कर मार डाला है।
घटना को अंजाम देने से पूर्व इन लोगों ने पार्टी किया था।  पुलिस ने धारा 498ए, 304b दहेज प्रतिषेध अधिनियम तीन एवं चार के तहत पांच आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है तथा 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया अगुआ एवं मृतका के ममेरा स्वसूर गुलाब चौहान की तालाश में जुटी हुई है
रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments