Breaking News


बलिया के तीन और प्रवासी हुए कोरोना पाजिटिव




 रसड़ा ( बलिया ): यूपी के बलिया जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में दिन रात जुटा बलिया जिला प्रशासन के लिए रविवार का दिन परेशान करने वाला रहा.जिला महामारी रोग के नोडल अधिकारी डाॅ विपिन जैन ने बताया कि जांच के लिए भेजें गए नमूनों में तीन और लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. जिसमें बलिया जनपद के बांसडीह थाना क्षेत्र के परिखरा व  रसड़ा नगरपालिका क्षेत्र व रसड़ा तहसील क्षेत्र के अठिलापुरा गाँव का है।
बताते चलें कि तीनों मरीज़ प्रवासी है।

बलिया जिले के  रसड़ा में कोरोना की त्रासदी से निपटने के लिए भारत सरकार द्वारा घोषित चार चरणों 80 दिनों के लाकडाउन के बाद अनलॉक 1 में अखण्ड भारत न्यूज संवाददाता ने बुधवार रियलिटी चेक कर लोगों को आगाह किया और ग्राउंड रिपोर्ट से खबर किया और   देखा कि दुकानदारों द्रारा सोसल डिस्टेंसिग का जमकर  धज्जियां उडाईं जा रही है। साथ ही  बगैर मास्क लगाएं  अधिकांश दुकानदार  फल बेच रहे हैं । हर दिन सुबह होते ही लोग घरों से बाजार की तरफ झोला थैला लेकर बगैर मास्क पहने  भारी संख्या में भीड़ सब्जी मण्डी  उमड जा रही हैं। और देखते ही देखते सब्जी मार्केट में भारी भीड इकट्ठी हो जा रही। ना लोगों के चेहरे पर न तो मास्क ही दिखाई पड़ रहा है ना दुकानदारों के चेहरे पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिग का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है ।

और दोनों दुकानदार व ग्राहक द्रारा जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही। बाजार में थोक व फुटकर व्यापारियों एवं आम लोगो की भीड़ सरकार के अनलॉक डाउन की मंशा पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है।

एक तरफ जहां सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने व हाथों को साबुन से साफ सफाई करने के निर्देश केंद्र एव राज्य सरकारों द्रारा निरतंर दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ इन निर्देशों कि पूरी तरह से अवहेलना लोग करते नजर आ रहे है ।



रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments