Breaking News


प्रसव कराने आई महिला के परिजनों का हॉस्पिटल पर हंगामा


सिकन्दरपुर,बलिया । स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पर गुरुवार को प्रसव कराने आई एक प्रसूता व उसके परिजनों द्वारा बहुत देर तक हंगामा किया गया तथा अस्पताल के बाहर ही पेड़ के नीचे प्रसव कराने हेतु बैठ गई ।

बाद में किसी तरह डॉक्टरों के समझाने बुझाने पर महिला अस्पताल के अंदर प्रसव कराने को राजी हुई । प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के कचुअरा मठिया निवासी शांति देवी उम्र 43 वर्ष पत्नी जयप्रकाश  प्रसव हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पर आई हुई थी ।

कर्मचारियों द्वारा हीला हवाली करने पर उसके परिजन हो हल्ला करने लगे वही प्रसवोत्तर महिला को हो रहे दर्द को लेकर परिजन उसे बाहर चबूतरे के पास ही बरगद के पेड़ के नीचे प्रसव कराने के लिए बैठा दिए बाद में किसी तरह से ड्यूटी पर तैनात डा व्यास कुमार ने प्रसवोत्तर महिला को अस्पताल के अंदर भेजा ।

इस सम्बंध में परिजनों का आरोप था कि कर्मचारियों द्वारा पहले सुविधा शुल्क की मांग की जा रही थी । जिसका विरोध करने पर अस्पताल से बाहर कर दिया गया ।
 वही इस संबंध में डॉ व्यास कुमार ने बताया कि डिलीवरी से पहले संबंधित महिला का  प्रोफार्मा पर हस्ताक्षर कराया जाता है जो हस्ताक्षर करने से उक्त महिला इंकार कर रही थी । जबकि उसका 8 वा बच्चा होने पर स्थिति गम्भीर बनी रहती है । इस लिए सम्बंधित महिला का प्रसव से पहले परिजनों के सहमति की भी आवश्यकता होती है ।


रिपोर्ट -हेमंत राय

No comments