Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

12 टीमों ने तीन दिन में किया 1459 लोगों का कोरोना परीक्षण


रसड़ा (बलिया) : रसड़ा नगर पालिका क्षेत्र  को  कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए  आज तीसरे दिन शनिवार  को  25  वार्डों में पुनः जो लोग छुट गये थे आज शनिवार को तीसरे दिन पुनः लोगों के निवेदन पर  विशेष 12 टीमों ने सभी वार्डों में डोर-टू-डोर जाकर लोगों को जागरूक किया और 529लोगों को रैपिट कीट के जरिये जांच किया। रसड़ा के  कोरोना नोडल प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि  शनिवार को 12 टीमों ने कुल 529 लोगों किराना संक्रमण की जांच की. इस प्रकार 3 दिनों में कुल 1459 लोगों की कोरोना की गई है.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को लगभग दो दर्जन और शनिवार को  जांच में लगभग डेढ़ दर्जन पाज़िटिव मिले. यानी रसड़ा नगरपालिका क्षेत्र की स्थति अभी भी ठीक-ठाक नहीं है.

बताते चलें कि रसड़ा नगर पालिका क्षेत्र में टोटल 25 वार्ड है.इसी आधार पर उच्च अधिकारियों ने प्रति वार्ड 100 व्यक्तियों  जांच का लक्ष्य रखा था . अब तक 1458 जांच हुआ हैं. वैसे देखा जाए तो देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13 लाख से पार हो चुका है वहीं जनपद में अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है काफी लोग स्वस्थ होकर अपने अपने घर चलें गए हैं वहीं रसड़ा क्षेत्र में कोरोनावायरस से  मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा है।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments