Breaking News

जाने कहाँ सोशल डिस्टेंसिंग के तहत हुई खेल प्रतिस्पर्धा





रतसर (बलिया): नागपंचमी के अवसर पर स्थानीय कस्बा क्षेत्र के पड़वार गांव में जंगली बाबा युवा कमेटी के तत्वाधान में लम्बी कूद, ऊंची कूद एवं दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। इस खेल प्रतियोगिता में क्षेत्र के दर्जनों गांव के प्रतिभागियों ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नियम एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भाग लिया। कुंवर सिंह महाविद्यालय बलिया के छात्र नेता अशोक बाबू यादव ने हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

 1600 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में 4 मिनट 52 सेकेंड का समय निकालकर जाम निवासी रेन्चो ने प्रथम स्थान हासिल किया,वहीं राहुल राजभर ने द्वितीय स्थान हासिल किया। लम्बी कूद प्रतियोगिता में पड़वार निवासी अजीत यादव ऊर्फ अज्जू ने 22 फीट की लम्बी छ्लांग लगाकर अपने गांव का नाम रोशन किया, दूसरे स्थान पर चन्दा डीह निवासी पिन्टू कुमार रहे। प्रतियोगिता के अंतिम चरण ऊंची कूद में सिकरिया निवासी पंकज यादव ने 5 फीट की ऊंची छलांग लगाकर कर प्रथम स्थान हासिल किया। कार्यक्रम के संरक्षक एवं समाजसेवी अजीत यादव " हीरा "ने प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार, मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पंकज यादव, मनीष यादव, सचिन कुमार, मिथिलेश कुमार, अजय यादव व राजेश यादव मौजूद रहे।

*मनियर में घर-घर पुजे गये नाग देवता*

मनियर बलिया ।नाग पंचमी के अवसर पर शनिवार को  कोरोना महामारी के वजह से लोगों ने अपने अपने घरों में ही नाग देवता को दूध लावा गमछा  प्रसाद चढ़ाया। नाग पंचमी के अवसर पर मनियर थाना क्षेत्र के असना गांव में लगने वाला रामजीत बाबा के स्थान पर मेला स्थगित कर दिया गया है।

 प्रत्येक वर्ष वहां दुकानें लगती थी एवं कुश्ती दंगल इत्यादि का आयोजन होता था। दूर-दूर से लोग जुलूस लेकर बाबा के स्थान पर आते थे और प्रसाद चढ़ा कर अपनी  मनोकामनाओं को बाबा के स्थान पर रखते थे लेकिन इस वर्ष प्रशासन की सख्ती के चलते बाबा के स्थान पर भीड़ भाड़ नहीं रहा। कुछ लोग सामान्य तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाबा के स्थान पर पहुंचे और दूध लावा चढ़ा कर चलते बने। इस मौके पर वहां पुलिस बल भी मौजूद  रही।






रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय, राम मिलन तिवारी

No comments