Breaking News


नवागत कमिश्नर का बलिया में तूफानी दौरा, विकास कार्यों की समीक्षा के साथ किया पौधरोपण अभियान का आगाज

       


 चिलकहर(बलिया): विकास खण्ड चिलकहर के बछईपुर स्थित उद्यान केन्द्र पर कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने डीएम बलिया संग रविवार को पीपल का पेड़ सहित फलदार पेडो को लगवाकर वृहद कार्यक्रम की शुरूआत की।

साथ ही सभी को पेड लकाकर लगाकर वृहद पौधरोपण कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर साथ आये जनपदीय अधिकारियों ने भी अपने हाथों से पेड़ लगाने की शुरूआत की।वहीं जिलाधिकारी बलिया ने सबको पेड़ लगाने के साथ साथ इसकी रखवाली करने व सिंचित करने की जिम्मेवारी व  महत्व को समझाया।

नवागत कमीश्नर श्री पंत ने ग्राम प्रधान हरीन्द्र यादव से विकास कार्यो व मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों की मौखिक समीक्षा भी की व ग्रामीणों से हो रहे कार्यों की पहचान भी की।कमीश्नर बीडीओ चिलकहर अशोक कुमार से कहा कि गांवो मे कच्चे निर्माण के बाद पक्के निर्माण होने है, लेकिन सीमेन्टेड सड़को को बनाने से परहेज करते हुये गांवो मे खडंजा कार्य ही कराना बेहतर होगा यह ध्यान रहे कि ईंट एक नम्बर की ही लगे। कहा कि पहले की तरह गांवों में खडंजा कार्य हों ताकि भविष्य में मरम्मत भी हो सके।देखने को मिलता है कि गांवों की सीसी सड़के टूट जाती है जिस पर राह चलना दुष्कर होता है।

इस अवसर पर डीएम बलिया एचपी शाही,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग व विपीन जैन,डीएफओ श्रद्धा यादव,एस डीएम रसडा मोती लाल यादव,ग्राम प्रधान उमाशंकर गुप्त समेत सभी विभागों के जनपदीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।नगरा थाना प्रभारी यादवेन्द्र पान्डेय,गडवार अनिल चंद़ तिवारी,मायापति पान्डेय,छांगूर यादव,घुरा प्रसाद समेत गांव के नागरिक भी उपस्थित रहे।

 पत्र प्रतिनिधियों से कमीश्नर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिये लोगों को जागरूक करना व सोशल डिस्टेंसिग तथा कोरोना वायरस से बचाव करना हम सभी का दायित्व है।अपने कार्यो के साथ साथ इस पर भी सभी को जागरूक करना है। गांवों में हो रही लापरवाही हो रही है.जिस पर गंभीर होकर लोगों कोसमझाने की जरूरत है।                                                    


*नवागत कमिश्नर ने पौधरोपण अभियान का किया आगाज*


गड़वार(बलिया) : राज्य सरकार के निर्देश के तहत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का स्थानीय विकास खण्ड में शुरुआत  बभनौली गांव स्थित श्री जंगली बाबा इंटर कॉलेज के नर्सरी में नवागत कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने आम का पौधा लगाकर किया। इस नर्सरी में कुल दो हजार पौधे रोपित किये जायेंगे।जिनकी देखभाल के लिए मनरेगा से एक मजदूर नियुक्त होगा।

पौधरोपण के उपरांत पत्रकारों ने कमिश्नर से सवाल किया कि बतौर कमिश्नर आपका बलिया जनपद में प्रथम आगमन है  आपका जिले में किन किन बिंदुओं पर फोकस है इस पर उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के तहत पूरे प्रदेश में 25 करोड़ वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा गया है।जिसके तहत आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 


  कमिश्नर ने बताया कि बलिया में इस समय कोरोना संक्रमण ज्यादा फैल गया है ऐसे में मैं मीडिया के माध्यम से आम जनता से यह अपील करता हूं कि आप लोग बेवजह अपने घरों से बाहर न निकलें अगर किसी आवश्यक कार्य से बाहर निकलना पड़े तो मास्क पहनकर निकलें।कोरोना को रोकने में प्रशासन के साथ साथ जनता की भी मुख्य भूमिका है।

इस दौरान डीएम हरिप्रताप शाही, उपजिलाधिकारी सदर अन्नपूर्णा गर्ग, जॉइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह,डीडीओ शशिमौली मिश्रा,जिला विद्यालय निरीक्षक भाष्कर मिश्र,बीडीओ विनोद मणि त्रिपाठी,जे.बी इंटर कॉलेज के प्रबन्धक कैलाश सिंह, प्राचार्य जे.बी इंटर कॉलेज राजेन्द्र सिंह,डीएफओ श्रद्धा यादव,परियोजना निदेशक डीएन दुबे, पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि संजय सिंह,सचिव अजय कुमार,ग्राम प्रधान राजेश बिंद, शमीम अंसारी भोला,प्रधान प्रतिनिधि गड़वार ददन राम, वरिष्ठ पत्रकार डॉ०विनय कुमार सिंह, संजय सिंह(अध्यापक)आदि ने भी एक एक पौधा रोपित किया।



रिपोर्ट- एसके पान्डेय, पीयूष श्रीवास्तव

No comments