Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया के इस गांव में हुई तीन दर्जन लोगों की सैंपलिंग



  मनियर, बलिया । क्षेत्र के हाट स्पाट घोषित गावं मानिकपुर गावं व मरीजों के सम्पर्क में आये किसुनी गावं  के करीब तीन दर्जन लोगों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर की टीम ने  कोरोना जाँच का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया।

 बतादेंकी तीस जून को  मानिकपुर गांव में 3 कोरोना  पॉजीटिव केस  एक ही  घर मे मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया ।स्वास्थ्य विभाग की टीम तीनों पॉजिटिव संक्रमित मरीजों को बलिया एल1 स्कूल मे बने स्वास्थ्य केंद्र पर उनको इलाज के लिए भेज दिया है।उसके बाद सेंटीनाजर कराया गया  वहीं कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोगों का तीन दिन  सर्वे कर उनका सैंपल लिया गया ।

 स्वास्थ्य विभाग की टीम में एलटी जयंत कुमार, अमित कुमार, अशोक कुमार चौबे, संजय कुमार राय सहित आदि लोग रहे। लगभग डेढ़ दर्जन सैंपल मानिकपुर गांव से एवं लगभग इतना ही सैंपल किशुनीपुर गांव से लिया गया। बताया जाता है कि किशुनीपुर का कोई रिश्तेदार का संक्रमित व्यक्तियों के घर आना जाना था। संक्रमित व्यक्ति लोग दिल्ली से आए थे ।चर्चा है कि किसी व्यक्ति की दिल्ली में मौत के बाद उसका दाह संस्कार करने के बाद रोगी का  ब्रह्मभोज करने के लिए गांव आए थे। 

ग्रामीणों ने कोरोना से मौत काअंदेशा जताते हुए शासन प्रशासन को अवगत कराया। शासन प्रशासन के पहल पर इन लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। कुल 5 लोगों में 3 लोग पॉजिटिव आए जिसमें एक महिला एवं उसके दो बच्चे हैं। उसके बाद गांव को सील कर दिया गया और संपर्क में आए लोगों का सर्वे करके उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया।



 रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments