Breaking News

इस संत ने राम मंदिर निर्माण में पांच करोड रुपए दान देने का किया ऐलान

   


लखनऊ। लोकप्रिय कथा वाचक मोरारी बापू ने राममंदिर के लिए 5 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया है, भावनगर के तलगाजरडा में रामकथा सुनाने वाले मोरारी बापू ने कहा कि राम जन्मभूमि के लिए 5 करोड़ रुपये यहां से भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी और इसके बाद हमारे आश्रम चित्रकूट धाम तलगाजडा की तरफ से भी मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

 बता दें कि इससे पहले विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने बताया था कि मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश के हिंदुओं से पैसे एकत्र किए जाएंगे, गौरतलब है कि शिलान्यास के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे।


मालूम हो कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने 5 अगस्त को अयोध्या और राज्य भर में दिवाली जैसे समारोहों की योजना बनाई है। विश्व हिंदू परिषद ने सूर्यास्त के बाद घरों, मुहल्लों, गांव, बाजार, मठ-मंदिरों और आश्रमों को दीयों से सजाने की अपील की है। अयोध्या में संतों ने स्थानीय लोगों को इस दिन दीवाली मनाकर भूमिपूजन करने का आह्वान किया है। राम मंदिर के स्थापना दिवस और भूमिपूजन के लिए, विहिप ने 9 अगस्त से राज्य भर में आठ दिवसीय समारोह की योजना बनाई है।

यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हम अयोध्या को भारत और विश्व का गौरव बनाएंगे। स्वच्छता पहली शर्त होनी चाहिए। अयोध्या के लिए आत्म-अनुशासन के माध्यम से अपनी क्षमता को साबित करने का अवसर है और जिस तरह से दुनिया इसे देखने की उम्मीद करती है। उन्होंने कहा कि, हम सभी एक शुभ कार्यक्रम के लिए एक साथ आएंगे। 4 और 5 अगस्त की रात को सभी घरों और मंदिरों में 'दीपोत्सव' होगा। दीपावली अयोध्या से जुड़ी है और अयोध्या के बिना त्योहार की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।


डेस्क

No comments