Breaking News

लॉकडाउन में धराशाई हुई सिकंदरपुर की विद्युत आपूर्ति




सिकन्दरपुर, बलिया। ब्रेक डाउन, सट डाउन व अघोषित कटौती के चलते सिकन्दरपुर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह धराशाई हो गयी है। बिजली आती भी है तो वोल्टेज इतना लो रहता है। इससे अन्य ससांधनों की तो बात दूर पंखे भी नहीं चल पा रहे। 

इस विद्युत दुर्व्यवस्था से बिजली विभाग के अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि सभी वाकिफ है। बावजूद इसके इस समस्या समाधान के लिए किसी भी स्तर से कुछ भी नहीं किया जा रहा है। आम लोग गर्मी से परेशान होकर बिलबिला रहे है।



गौरतलब हो कि नगरीय क्षेत्र में 22 घन्टे व ग्रामीण क्षेत्र में 18 घन्टे विद्युत आपूर्ति का प्राविधान सरकार ने किया है, किन्तु नगर क्षेत्र हो या देहात केवल 7 से 8 घन्टे बिजली सचारू रुप मिलती है। वह भी केवल रात में। 


उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली विभाग के कोई भी अधिकारी उपभोक्ता हितों के प्रति गम्भीर नहीं है। कुछ जागरूक तो यहां तक कहते है कि बिजली विभाग के अधिकारी प्रदेश सरकार को बदनाम करने के लिए जानबूझ कर बिजली समस्या पैदा कर उपभोक्ताओ को परेशान कर रहे है, ताकि लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़े। उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित करते हुए समस्या समाधान की मांग की है।



रिपोर्ट हेमंत राय

No comments