Breaking News


जाने कहां नायब तहसीलदार की पहल पर समाप्त हुआ वर्षों से चला आ रहा है रास्ते का विवाद



बाँसडीह,बलिया: तहसील अंतर्गत पितम्बरा में  नायब तहसीलदार अंजू यादव ने 25 वर्षो से लंबित रास्ते के विवाद को हल कराया। 
तहसील क्षेत्र का तीसरा विवाद अपने सूझ - बूझ और आम- जन के सहयोग से खत्म करा दिया है।  

 नायब तहसीलदार ने कहा कि ग्रामीण जिलाधिकारी श्री हरिप्रताप शाही के यहां गए थे। वहाँ से इस कार्य को हल करने के लिये उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य को आदेशित हुआ था। जिसे मुझे तहसील के उच्चधिकारियों द्वारा निर्देश हुआ कि प्रकरण को देख कर जल्द से जल्द निपटारा कराए। जिसे मौके पर पहुँचकर कर देखा गया। सब के सहयोग से  पितम्बरा और राजागांव खरौनी के काश्तकारों को एक जगह बैठाकर मामला खत्म हो गया।

दरअसल  स्थानीय क्षेत्र के ग्राम खरौनी,  मौजा पीतम्बरा में 25 वर्षों से पितम्बरा राजागाव खरौनी को जोड़ने वाली सड़क को लेकर विवाद  चल रहा था। वहाँ के लोग भी काफी परेशान थे। चुकी पुराना सड़क विवाद होने के कारण कोई पहल नही कर पा रहा था। तो ग्रामीणों ने जिलाधिकारी बलिया को पत्र देकर रास्ते को बनवाने की अपील की थी।जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया था।

उपजिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार अंजू यादव गुरुवार को मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों व ग्राम प्रधान निशा सिंह  को भी बुलाकर  एक साथ बात - चीत करते हुए विवाद को समाप्त करा दिया गया। नायब तहसीलदार ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं हैं इसी तरह आप लोग आपस में मिलजुलकर रहें। इसी तरह कोई  भी मामला आपस में बैठक कर समाधान कर लेना ही जीवन का सार्थक पहल कहा जायेग।



रिपोर्ट रविशंकर पांडेय

No comments