Breaking News

जाने कहाँ,घटना के एक सप्ताह बाद पुलिस ने दर्ज किया छेड़खानी का मुकदमा



मनियर(बलिया):  क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिक युवती से छेड़खानी के मामले में  पीड़िता के माँ के तहरीर  पर मनियर पुलिस ने रविवार को  छेडखानी का मामला दर्ज कर कारवाई में जुटी है । एक गांव निवासी पीड़िता की मां  ने  थाना क्षेत्र के सांगापुर निवासी मनीष यादव पुत्र महाबल यादव के उपर कथित तौरपर अपनी युवती के साथ छेडखानी करने का आरोप लगाया है, जिसमें पुलिस ने  मुकदमा दर्ज कर लिया है   । युवती  की मां ने  पुलिस को दिए तहरीर में  दर्शाया  है कि  सांगापुर निवासी मनीष यादव विगत 17 अगस्त 2020 को रात 9:00 बजे मेरे घर में घुस गया तथा मेरी नाबालिग बेटी जिस कमरे में सोई थी उस कमरे में घुसकर उसके साथ छेड़खानी करने लगा। लड़की के शोर करने पर हम पति-पत्नी पहुंचे तो धक्का देकर के फरार हो गया। उसके बाद लोक लाज के भय से हम लोग थाने पर तहरीर नहीं दे रहे थे। आरोपी फोन करके धमकी देता था कि तुम्हारा फोटो वीडियो हमारे मोबाइल में है कहना नहीं मानोगी तो उसे वायरल कर दूंगा। इसके बाद मैं थाने पर तहरीर देने आई हूं। पुलिस पीड़िता की मां की तहरीर पर समबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है.


हालांकि पीड़िता के भाई का आरोप है कि मेरे चाचा के तरफ से विगत 18अगस्त 2020 को तहरीर दिया गया था। उस तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं की और मनगढ़ंत तहरीर लिखकर पुलिस मुकदमा दर्ज की है। मेरी नाबालिग बहन का अश्लील   फोटो आरोपी ने फेसबुक पर वायरल कर दिया है। इस चीज को पुलिस नहीं दर्शाई है तथा एफ आई आर की कॉपी मांगने पर नहीं दे रही है। पीड़िता के भाई का यह भी आरोप है कि विगत 23 तारीख को पुलिस मेरी बहन का मेडिकल कराने के नाम पर सुबह करीब 10:00 बजे बुलाई और शाम 6:00 बजे तक थाने पर बैठाई रखी। फिर अगले दिन 24 तारीख को भी थाने पर मेरी बहन को बुलाया और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर महिला कांस्टेबल के साथ मेडिकल के लिए भेजा। 

यह भी आरोप लगाया कि पुलिस मामले को समझौता कराने के लिए दबाव बना रही थी। जब हम नहीं माने तो अंत में शायद मुकदमा दर्ज कर ली है लेकिन मानसिक उत्पीड़न कर रही है ताकि इससे उबकर हम समझौता कर लें। अगर हमें न्याय नहीं मिला तो मैं उच्च अधिकारियों को भी गुहार लगाऊंगा।



रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments