Breaking News

जाने कहाँ,कोरोना संक्रमित प्रवासी दंपत्ति के गांव आने से भयभीत हुए ग्रामीण




मनियर (बलिया): कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के तहत  लोगों को बार-बार यही हिदायत दी जाती रही कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना तुरंत जिला प्रशासन को दे, सूचना देने वाले की जानकारी को गोपनीय रखा जायेगा.  इसी मंशा के तहत अभियान चलाकर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक कर समितियां बनाई गई और लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा गया लेकिन यह सारा जतन कस्बा के पटखौली पूरब मोहल्ले में उस वक्त बेकार होता दिखा जब ग्रामीणों ने बाहर से आये दम्पति की सुचना दी, लेकिन जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई और न ही उस सूचना का कोई संज्ञान लिया गया । ग्रामीण संक्रमण फैलने की डर से भयभीत है।
मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के पटखौली पूरब में रविवार को प्रयागराज से दम्पति अपने गांव पहुंचे। कोरोना संक्रमण फैलने के डर से सुचना ग्रामीणों ने विकास खण्ड मनियर के कोरोना ग्रुप में डालकर सुचित किया। ग्रुप के माध्यम से ग्रामीणों को सूचना आया कि टीम द्वारा मौके पर जाकर 17 दिन दंपति को होम आइसोलेट किया जाय। लेकिन 24 घंटे बितने के बाद भी कोई जिम्मेदारों का न पहुचना सरकार द्वारा बनाएं गए इस ग्रुप का कोई महत्व नहीं दिख जिससे  भयभीत ग्रामीणों ने 24 घंटे बाद इसकी सुचना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर के डा० संजय तिवारी को दी. ग्रामीणों के माने तो  सुचना के बाद स्वास्थ विभाग की टीम कारवाई में जुटी हुई है.

इस संबन्ध में खण्ड विकास अधिकारी मनियर रमेश कुमार यादव से पुछे जाने पर बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नही है। इसकी जांच कराकर उचित कदम उठाया जाएगा।



रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments