Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

राम मंदिर का शिलान्यास होते ही असंख्य दीपों से रौशन हुई बलिया की छोटी काशी



रसड़ा (बलिया) अयोध्या में जहां  आज इतिहास रचा गया सरयू के पावन जलधारा से अभिसिन्चित  धरती अयोध्या आज फिर एक बार रामराज्य का आभास करा रही हैं वर्षों आदालत में मामला चलने के बाद 5अगस्त इस संदी का यादगार बनकर मानस पटल पर हलचल मचाता रहेगा ।

भारत के गौरवशाली इतिहास के पन्नों में आज का दिन स्वर्णाक्षरो में दर्ज हो गया।

बुधवार को राम जन्म भूमि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन बुधवार कर दिए जाने से उत्साहित बलिया जनपद सहित रसड़ा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्त्तााओं व अन्य संगठनों सहित धर्म प्रेमियों के लोगों द्वारा छोटी काशी रसड़ा के गांधी पार्क के सुरम्य सरोवर के सीढियों को दुल्हन की तरह हजारों की संख्या में दीपों के सजी छोटी काशी  जगमगाहट के अद्भूत नजारे देखने को मिले। मानव पल भर के लिए सितारे स्वयं इस सरोवर में उतर आए हो नहाने के लिए। दीपों की जगमगाहट से गांधी सरोवर पूरी तरह नहा उठा।
इस दौरान जय श्रीराम के उद्घोष से पूरा नगर गुंजयमान होता रहा। कतारबद्ध दीपों की जगमगहाट से एेसा प्रतीत हो रहा था कि पल भर के लिए सितारें जमीं पर उतर आयें हो। इसी क्रम में प्रसिद्ध सिद्ध संत श्रीनाथ मठ मंदिर पर महंत कौशलेंद्र गिरी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लगे दीप मलिकाएं उत्साह की छटा बिखेर रही थी। इस दौरान लोगों में  जहां एक तरफ सेल्फी लेने की होड़ मची रही तो वहीं इस खुशी के मौके पर एक दूसरे को  मिठाईयां वितरित करते रहे। गांधी पार्क के आयोजन में ठाकुर बाड़ी सेवा समिति के सदस्यों सहित भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष अजीत भारद्वाज  आदि का सराहनीय  योगदान रहा।



*नरही में हुआ श्रीराम मार्ग निर्माण हेतु भूमिपूजन*


नगरा, बलिया। अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों संपन्न हुआ। इधर क्षेत्र के नरहेजी नगर नरहीं में प्रभु श्रीराम मार्ग के निर्माण हेतु भूमि पूजन गांव के गणमान्य नागरिक रमाशंकर सिंह व भाजपा के जिलामंत्री प्रेमनाथ सिंह ने संयुक्त रुप से ईंट रख कर किया। शिक्षाविद् डा.विजय नारायण सिंह गोपाल जी ने कहा भगवान राम के आदर्शों के अनुरुप नरहेजी नगर नरही का विकास होगा।कहे कि राम के आदर्शों को आत्मसात कर भय, भूख, भ्रष्टाचार मुक्त भारत का निर्माण किया जा सकता है। इस मौके पर शेषनाथ शर्मा, ग्राम पंचायत अधिकारी चंदन गुप्त, मनोज सिंह, ग्राम प्रधान देवनारायण राजभर, प्रदीप मिश्र, सुशील सिंह आदि मौजूद रहे।



*सनातन परंपरा के शिखर पुरुष हैं भगवान श्रीराम :- विमल पाठक*

दुबहर, बलिया।  क्षेत्र के नगवा गांव में प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक के नेतृत्व में उनके आवास पर क्षेत्रीय लोगों ने अयोध्या में श्री राम मंदिर भूमि पूजन के उपलक्ष में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। इस मौके पर श्री पाठक ने कहा कि भगवान श्री राम समस्त देशवासियों के आराध्य के साथ - साथ सनातन परंपरा के शिखर पुरूष हैं। बतलाया कि भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ होने पर समस्त देशवासियों में खुशी की लहर व्याप्त है।  इसके लिए देश के प्रधानमंत्री की जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम हैं।
इस मौके पर अश्वनी उपाध्याय, भरत पाठक, हरेराम पाठक लल्लू, जागेश्वर मितवा ,सुशील पाठक, मूलन पाठक , राजाराम , राधेश्याम यादव , प्रताप पाठक, विश्वनाथ पाठक , अंजनी पांडे,  घनश्याम पांडे, अनिल पाठक , हरिशंकर पाठक शिवप्रसाद आदि मौजूद रहे।


*किया सुंदर कांड का पाठ, नगर भ्रमण कर बांटा प्रसाद*


चितबड़ागांव, बलिया। बहुत दिनों के प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में श्री राम मंदिर के लिए भूमि पूजन सकुशल संपन्न होने के लिए 5 अगस्त बुधवार को थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महरेंव अंतर्गत श्री महेश्वर नाथ शिव मंदिर में ग्राम वासियों द्वारा सुबह से ही सुंदरकांड का पाठ आरंभ किया गया.
तत्पश्चात हवन पूजन संपन्न कर प्रसाद वितरण किया गया जिसमें ग्रामीणों ने सहभागिता निभाई। वही ग्राम पंचायत उसरौली में ग्राम प्रधान श्री अश्वनी कुमार सिंह के नेतृत्व में बुधवार सुबह 7:00 बजे से हरे राम संकीर्तन करते हुए ग्रामीणों ने पूरे गांव का भ्रमण किया।
उक्त अवसर पर ग्राम प्रधान अश्वनी कुमार सिंह, वरुण प्रकाश सिंह, अतुल, अविनाश सिंह, निशू, सुधीर, धर्मेंद्र सिंह, विवेक सिंह, भूलन तिवारी, पंकज सिंह, रविंद्र सिंह, गुरु प्रसाद सिंह व शमशेर बहादुर सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।




रिपोर्ट पिन्टू सिंह, संतोष द्विवेदी, नितेश पाठक, अतुल कुमार तिवारी

No comments