Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

12 नवंबर का पंचांग और राशिफल: जाने आज किसकी बदलेगी तकदीर और किसे मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद




🚩🚩 पंचांग  🚩🚩

 दिनाँक 12/11/2020 

🚩गुरूवार, द्वादशी तिथि, कृष्ण पक्ष, कार्तिक मास 

☸️ तिथि -------- द्वादशी 21:32 तक तत्पश्चात त्रयोदशी

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- हस्त 25:55   तक तत्पश्चात चित्रा

☸️ योग ------ विश्कुम्भ 15:43 तक

☸️करण ------- कौलव 11:10 तक

☸️करण ------- तैतिल 21:32  तक

☸️ वार --------- गुरूवार

☸️मास ------- कार्तिक मास 

☸️चन्द्र राशि ------ कन्या

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:24

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:16

☸️दिनमान ----------- 10:50

☸️रात्रिमान ---------- 13:08

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 15:24

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 27:57

        🌷🌷लग्न तुला 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 25:55°-- विशाखा

चन्द्र -- कन्या -- 10:40°-- हस्त

मंगल --- मीन --21:07°-- रेवती

बुध --तुला ---07:01°-- स्वाति

गुरु --धनु ---28:34°--उ0षाढा

शुक्र ---कन्या ---24:04°-- चित्रा

शनि --मकर ---02:44°--उ0षाढा

राहु --वृष --26:08°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 26:08°-- ज्येष्ठा

✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️

राहुकाल ⚫13:12 से 14:33 तक अशुभकारक 

यमकाल 06:24 से 07:45 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 09:07 से 10:27 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:28 से 12:12 तक शुभकारक

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

27+5+1= 33 भागे 4 शेष 01 स्वर्गलोक में  हवन के लिए अशुभकारक ❌❌

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

27+27+5= 59 भागे 7 शेष 03

वृषभारूढः,,, शुभकारक, ✅✅

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

 गुरूवार को दक्षिण दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो घी अथवा केसर खाकर यात्रा कर सकते हैं गुरूवार को पूर्व दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन  उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए | 

✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

गुरूवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि,ऐसा करने से लक्ष्मी की हानि होती है,,,,

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, नाही कोई लाभ या हानि

🌿 आज द्वादशी तिथि है और द्वादशी तिथि में पूतिका (पोय) का सेवन वर्जित है, 


🕉️☘️🙏🏻राशि फल 🙏🏻☘️🕉️


मेष राशि>>मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। शादी लायक़ युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। 


वृष राशि>> बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है। बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएँ, ताकि वे उसके पीछे की वजह को समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें। 


मिथुन राशि>> असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएग कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।


कर्क राशि>> आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएँ।  साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। 


सिंह राशि>> आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। 


कन्या राशि>>आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे।  बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। अगर आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे भी हैं तो वो आज आपसे शिकायत कर सकते हैं 


तुला राशि>> आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि आप उसकी आर्थिक मदद करते हैं तो आपके आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है। बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है। ज़िंदगी का एक बड़ा सबक़ इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीज़ों को बदलना नामुमकिन है। उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है। 


वृश्चिक राशि>> शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है। जिसकी वजह से आपका अच्छा खास धन खर्च हो सकता है। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगा, इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। 


धनु राशि>> नफ़रत की भावना महंगी पड़ सकती है। यह न केवल आपकी सहन-शक्ति घटाती है, बल्कि आपके विवेक को भी ज़ंग लगा देती है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है। 


मकर राशि>> आपका स्पष्ट और निडर नज़रिया आपके दोस्त के अहम्‍को ठेस पहुँचा सकता है। आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा।  दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है, क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है। 


कुम्भ राशि >> अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा और आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। 


मीन राशि>> ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। अपने समय की कीमत समझें, उन लोगों के बीच रहना जिनकी बातें आपके समझ में नहीं आती हैं गलत है। ऐसा करना भविष्य में आपको परेशानियों के अलावा कुछ नहीं देगा।

✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments