Breaking News

> > >

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस में वर्चुअली शिरकत करेंगे डिप्टी सीएम

 



बलियाः जननायक चन्द्रशेखर यूनिवर्सिटी की स्थापना दिवस को भव्य तरीके से मनाने की तैयारियां शुरू हो गयी है। यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो कल्पलता पांडेय ने बताया कि इस बार स्थापना दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम 20, 21 व 22 दिसम्बर को आयोजित होगा। तीनों दिन अलग-अलग अतिथि भी रहेंगे। पहले दिन, यानि 20 दिसंबर को कल्चरल प्रोग्राम, 21 को वेबीनार तथा 22 दिसंबर को मुख्य कार्यक्रम होगा। 

तैयारियों की जानकारी देते हुए प्रो पांडेय ने बताया कि 7 दिसंबर से ही जिले के विभिन्न विद्यालयों में कल्चरल प्रोग्राम हो रहे हैं, जो 16 दिसंबर तक होंगे। इसमें गायन, वादन, मेहंदी प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता, आदि प्रतियोगिताएं हो रही है। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान तथा दो सांत्वना पुरस्कार पाने वाले प्रतिभागियों की प्रस्तुति पहले दिन, यानि 20 दिसंबर को होगी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी होंगे। 


*‘लिविंग लिजेंड्स आॅफ बलिया‘ वेबीनार में वर्चुवली शामिल होंगे डिप्टी सीएम*


कुलपति प्रो. कल्पलता पांडेय ने बताया कि 21 दिसंबर को ‘लिविंग लिजेंड्स आॅफ बलिया‘ विषयक वेबीनार का आयोजित होगा। इस वेबीनार के शुभारम्भ के अवसर पर डिप्टी सीएम डाॅ दिनेश शर्मा वर्चुवल रूप से शामिल होंगे। प्रो पांडेय ने बताया कि इस वेबीनार के समापन के अवसर पर उपसभापति हरिवंश जी के कार्यक्रम का प्रयास हो रहा है, जो जल्द ही फाइनल हो जाएगा। उन्होंने बताया कि ‘लिविंग लिजेंड्स आॅफ बलिया‘ ग्रुप में फिलहाल 65 लोग जुड़े हैं, जो यहां के निवासी हैं और अलग-अलग क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त हैं। वेबीनार में सभी लोग अपने अनुभव को साझा करेंगे। इसके अलावा इसी दिन ‘लिविंग लिजेंड्स आॅफ बलिया‘ की वेबसाइट का शुभारम्भ भी किया जाएगा।


*22 दिसंबर को मुख्य कार्यक्रम, दीपों से जगमग होगा विवि कैम्पस*


कुलपति प्रो. पांडेय ने बताया कि 22 दिसम्बर को स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्र्रम होगा। इस दिन के अतिथि राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर, लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला होंगे। विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल आए प्रतिभागियों को पुरस्का वितरण समारोह के बाद पूर्व पीएम चन्द्रशेखर जी की स्मृति में व्याख्यान होगा। कुलपति ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम के दिन शाम 5ः30 बजे यूनिवर्सिटी कैम्पस में दीप जलाए जाएंगे। इसमें राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी तथा रोवर्स रेंजर्स की ईकाईयों द्वारा सहयोग कर भव्यता प्रदान की जाएगी।


रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments