Breaking News

> > >

लगातार अभियान के बावजूद नहीं सुधर रहें है वाहन स्वामी


रसड़ा (बलिया) बलिया लखनऊ राजधानी मार्ग पर यातायात नियमों की अनदेखी व गलत दिशा में चलने वालो के लिए मगंलवार व बुधवार का दिन भारी रहा। रसड़ा पुलिस ने दो दिनों में लगभग चार दर्जन वाहनों का ई चालान कर वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने व सही दिशा में चलने का निर्देश दिया। पुलिस की इस कार्यवाही से वाहन चालकों ने ठंड में गर्मी का एहसास होने के बावजूद वाहन स्वामी मे सुधार नहीं दिख रहा है।

  बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के  नगर में वाहन चालकों के यातायात नियमो का पालन न करने व गलत दिशा में चलने के वजह से अक्सर रेलवे स्टेशन  व बर्फ फैक्टरी प्यारे लाल चौराहे के समीप जाम की स्थिति उत्पन्न हो  जाती है। जिसमें सबसे अधिक परेशानी राहगीरों के अलावा महिलाओ एवं बच्चो को होती है। कुछ वाहन चालक अपने दोपहिया व चारपहिया वाहन को  सड़कों पर खड़ा करना ही अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते है। रसड़ा पुलिस पहले इन वाहन चालकों को सही दिशा में चलने व सड़कों पर वाहन न खड़ा करने की चेतावनी दे चुकी है लेकिन पुलिस के चेतावनी का कोई असर मुन्सफी तिराहा ,हास्पिटल कैम्पस मे  होता न दिख रहा है।

 रसड़ा पुलिस शनिवार से ही अभियान के तहत सड़कों पर उतर गई और यातायात नियमों की अनदेखी कर सड़कों पर वाहन खड़ा करते वालो एवं गलत दिशा में चलने वालो का ई चालान काटा। जिससे दोपहिया एवं चारपहिया वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा तभी  दोपहर में गलत लेन मे जेसीबी तेज रफ्तार आ रही थी तभी पुलिस के जाबांज जवानों ने जान की परवाह किए बगैर गाडी को रोका ।

पूरी अभियान के दौरान प्रभारी निरीक्षक सौरभ कुमार राय व चौकी प्रभारी इंचार्ज प्रमोद सिंह के नेतृत्व के चल रहा है।

साथ ही अखण्ड भारत न्यूज से बातचीत में बतलाया कि यह अभियान दिसम्बर महिने भर चलेगा ।साथ ही लोगों से अपील किया कि जल्दी बाजी के चक्कर में जान न गवाएं धीरे चले यातायात नियमों का पालन करें सौरभ कुमार राय ।

खबर के माध्यम से लोगों से अपील हैं यातायात नियमों का पालन करें जीवन अमूल्य है ।बाकी आप सभी खुद समझदार हैं।


पिन्टू सिंह

No comments